Move to Jagran APP

डीएम ने बैठक में दिए निर्देश, ईद पर सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता प्रबंध

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने कलेक्टेऊट सभागार में बकरी ईद की बैठक लेते हुए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि बकरा ईद पर साफ-सफाई पानी एवं बिजली पर्याप्त व्यवस्था की जाय। उन्होंने कहा कि 12 अगस्त को होने वाली बकरा ईद से पूर्व ही नमाज पढ़ने वाले स्थानों को चिन्हित करके उनकी सफाई की जाय तथा ऐसी व्यवस्था की जाय कि बदजानवर किसी भी दशा में नमाज के समय बाहर न निकल सके।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 12:10 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 12:10 AM (IST)
डीएम ने बैठक में दिए निर्देश, ईद पर सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता प्रबंध
डीएम ने बैठक में दिए निर्देश, ईद पर सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता प्रबंध

मथुरा: बकरीद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। मंगलवार को डीएम ने पर्व को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए हैं। कलक्ट्रेट में बुलाई गई बैठक में डीएम सर्वज्ञराम मिश्र ने कहा कि ईद 12 अगस्त को मनाई जाएगी। पर्व को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों से सभी व्यवस्थाएं चौकस होनी चाहिए। ईद से पूर्व ही नमाज पढ़ने वाले स्थानों को चिन्हित कर लिया जाए। उन स्थानों पर साफ-सफाई, पेयजज और बिजली की पर्याप्त इंतजाम किए जाएं। नमाज के वक्त कोई भी जानवर नमाज स्थल पर नहीं आना चाहिए। इसके भी पहले से ही पुख्ता प्रबंध कर लिए जाए। बैठक में आए मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों से कहा कि किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं दी जाए और साथ ही मीट और जानवर के अवशेष खुले रूप से नहीं ले जाया जाए। मुख्य चिकित्साधिकारी से मुख्य स्थानों पर एंबुलेंस और दवा की पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए कहा।

loksabha election banner

सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील बने रहे। सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाह को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कानूनी कार्रवाई अमल लाई जाए। पर्व पर सिविल डिफेंस के अधिकारी और कर्मचारियों के ड्यूटी लगाने के लिए भी कहा। एसएसपी शलभ माथुर ने भी बताया कि मिश्रित आबादी में खुफिया विभाग के अलावा पुलिस कर्मियों की भी सादावार्दी में तैनाती की जाएगी। सीडीओ रामनेवास, एसपी सिटी अशोक मीणा, एसपी ग्रामीण आदित्य शुक्ला, एडीएम प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी, एडीएम फाइनेंस बृजेश कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह, सचिव एमवीडीए ईश्वरचन्द मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.