Move to Jagran APP

रोड, चकरोड काट दी, सिचाई के लिए भी पानी नहीं

विधायक पूरन प्रकाश ने विधान सभा में उठाया सवालगंगाजल प्रोजेक्ट की कार्यदायी संस्था नहीं कर रही कार्य।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 11:05 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 06:24 AM (IST)
रोड, चकरोड काट दी, सिचाई के लिए भी पानी नहीं
रोड, चकरोड काट दी, सिचाई के लिए भी पानी नहीं

जागरण संवाददाता, मथुरा: भाजपा विधायक पूरन प्रकाश ने दो अहम मुद्दों को विधान सभा में उठाया है। बुलंदशहर से आगरा तक गंगा जल सप्लाई के लिए पाइप लाइन डालने वाली संस्था ने रोड और चकरोड काट दिए हैं, लेकिन उनकी मरम्मत नहीं कराई गई है। निचली मांट ब्रांच खंड गंग नहर की खोदाई और सफाई का कार्य न किए जाने से किसानों को हो रही दिक्कत का मामला भी उठाया।

loksabha election banner

बुलंदशहर से आगरा तक गंगाजल पहुंचाने के लिए मेगा कंपनी ने पाइप लाइन डालने का कार्य किया। यह प्रोजेक्ट पूरा हो गया है। पाइप लाइन गांव सिहोरा, कारब, भैंसारा और नेरा गांव समेत एक दर्जन गांवों में होकर गुजरी हैं। इसके लिए सर्विस रोड, माइनर, चकरोड और रजवाह के लिक मार्ग खोदे गए थे। इनकी मरम्मत कराने का कार्य कार्यदायी संस्था को कराना था, जो अभी तक नहीं कराया गया। संबंधित अधिकारियों से भी बात भी की गई, लेकिन सकारात्मक परिणाम सामने अभी तक नहीं आए हैं। निचली मांट ब्रांच खंड गंग नहर से निकले बलदेव रजवाह, कुरसंडा रजवाह और अन्य रजवाह निकले हैं। इनसे कई माइनर भी निकलती हैं। भूमिगत पानी खारी होने से किसान नहरी जल पर ही निर्भर है। नहरों से किसानों को सिचाई के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। इसके पीछे इनकी खोदाई और सफाई का कार्य सिचाई विभाग, निचली मांट ब्रांच खंड गंग नहर के अधिकारियों ने नहीं कराई है। किसान और सिचाई विभाग की होने वाली मीटिग में विभागीय अधिकारी पानी उपलब्ध नहीं कराने की बात स्पष्ट कर चुके हैं। दोनों ही मामलों को विधायक ने कहा है कि इससे सरकार की छवि खराब हो रही है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से दोनों ही मामलों को लेकर तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.