Move to Jagran APP

न्याय न मिला तो चौकी के सामने दे दूंगी जान

-एसएसपी के आदेश पर भी चौकी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई पति के मौसेरे भाई ने दुष्कर्म के

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 08:44 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 08:44 PM (IST)
न्याय न मिला तो चौकी के सामने दे दूंगी जान
न्याय न मिला तो चौकी के सामने दे दूंगी जान

-एसएसपी के आदेश पर भी चौकी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

loksabha election banner

पति के मौसेरे भाई ने दुष्कर्म के बाद बंधक बनाकर रखा था

संवाद सूत्र, चौमुहां: वो भरोसे में अपनों के ही हाथों छली गई। पति के मौसेरे भाई ने उसे न सिर्फ हवस का शिकार बनाया, बंधक बनाकर भी रखा। किसी तरह वह द¨रदे के चंगुल से तो मुक्त हो गई, मगर उसे सजा दिलाने में सफल नहीं हो पा रही है। कार्रवाई में बड़ी बाधा बन रही है पुलिस। एसएसपी ने चौकी पुलिस को जांच के बाद कार्रवाई के आदेश दिए, मगर अब तक जांच ही पूरी नहीं हो सकी है। 20 दिन से वह रोज चौकी पर आती है और निराश होकर लौट जाती है। रविवार को तो वह इस कदर टूट गई कि चौकी में कहने लगी कि उसे न्याय न मिला तो वह आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएगी।

मथुरा की एक युवती की शादी करीब छह वर्ष पूर्व जैत पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले एक गांव में हुई थी। उस पर पांच साल का बेटा भी है। पति बाहर नौकरी करता है। गांव में ही पति की मौसी भी रहती है। 13 मई को उसकी मौसी का बेटा उसे बुलाने उसके मायके पहुंचा। चूंकि वह रिश्तेदार था, इसलिए परिजनों ने उसे भेज दिया। वह उसे कार में बिठाकर वृंदावन की ओर चल दिया। आरोप है वैष्णो देवी मंदिर, छटीकरा पर उसे कुछ खिलाया, जिससे वह बेहोश हो गई। आंख खुली तो वह अनजान स्थान पर थी। कई दिनों बाद पता चला कि वह अलीगढ़ में है। जिस कमरे में रहती है उसके नीचे फैक्ट्री चलती है। विवाहिता का आरोप है मौसी का लड़का उसके साथ रोज दुष्कर्म करता और विरोध पर पिटाई। बाहर जाने पर कमरे का ताला लगा जाता था। उससे शपथपत्र पर हस्ताक्षर करा लिए और कहा कि मैने तेरे साथ शादी कर ली है। बीते दिनों वह विवाहिता को परिक्रमा की कहकर गोवर्धन ले आया। किसी तरह वह उसके चंगुल से मुक्त होकर अपने मायके पहुंच गई। थाना व चौकी स्तर पर सुनवाई न हुई तो परिजन 18 जून को एसएसपी से मिले। जांच कर कार्रावई के आदेश दिए। जांच चौकी जैंत पर तैनात एसआइ नरेंद्र ¨सह कर रहे हैं। पीड़िता अपने भाई को लेकर पिछले बीस दिनों से चौकी के चक्कर काट रही है, मगर अब तक जांच पूरी नहीं हो सकी है। रविवार को परेशान विवाहिता ने चौकी पर धमकी दी अगर उसे न्याय न मिला तो वह यहीं आत्महत्या कर लेगी। इस संबंध में वह एसएसपी से भी पुन: मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.