मथुरा, जासं। रक्तदाता फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने जिला अस्पताल की ब्लड बैंक में व्याप्त कमियों को लेकर सीएमएस डॉ. आरएस मौर्य को ज्ञापन सौंपा है।

फाउंडेशन का कहना है कि जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में खामियां की वजह से रक्तदाताओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ब्लड बैंक के कर्मचारियों की मनमानी का आलम यह है कि स्वैच्छिक रक्तदाता को निर्धारित स्वल्पाहार नहीं मिल पाता है।

शनिवार को दिए गए ज्ञापन के दौरान फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार की ओर से निर्धारित पेय पदार्थ एवं स्वल्पाहार ब्लड बैंक में उपलब्ध रहना चाहिए। कर्मचारी एक-दूसरे को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हैं। शुक्रवार को पूरे दिन ही स्वल्पाहार ब्लड बैंक में उपलब्ध नहीं था। बाहर शिविर आयोजन की व्यवस्था नहीं है। तख्त लगाकर रक्तदान करवाना पड़ता है।

गोपाल खंडेलवाल ने कहा कि सरकारी ब्लड बैंक में इस तरह की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यतेंद्र फौजदार ने बताया फाउंडेशन पूर्व में भी सीएमओ को इन समस्याओं से अवगत करा चुका है। आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बता दें फाउंडेशन ऑन कॉल तुरंत जरूरतमंदों के लिए रक्त की व्यवस्था करती है। शुभम अग्रवाल का कहना है कि रक्तदाता फाउंडेशन निस्वार्थ भाव से जिले में रक्त की कमी को दूर करने में लगी है। ज्ञापन देने वालों में गोविद खंडेलवाल, सौरभ अरोरा, सुरेंद्र शर्मा, रमन अग्रवाल, कपिल गोयल आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप