वृंदावन, जासं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को अक्षयपात्र के समारोह में करीब डेढ़ घंटे रुकेंगे। वे समारोह संबोधन के बाद चुनिंदा स्कूली बच्चों संग भोजन भी करेंगे। इसी बीच, उनके आगमन को लेकर एसपीजी ने सोमवार को समारोह स्थल का निरीक्षण किया। प्रशासन और आयोजकों को जरूरी निर्देश दिए।

छटीकरा मार्ग स्थित अक्षयपात्र फाउंडेशन की ओर से देशभर में 38 रसोई घरों से बांटे जा रहे मिडडे मील का तीन मिलियन का आंकड़ा पूरा होने पर 11 फरवरी को समारोह होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि की तौर पर मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम प्रशासन को अभी तक नहीं मिला है, मगर संभावित कार्यक्रम के तहत पीएम मोदी अक्षयपात्र परिसर में 11 फरवरी को सुबह 11.30 बजे पहुंचेंगे। वे यहां करीब डेढ़ घंटे रहेंगे। इस दौरान वे सभा को संबोधित करने के साथ बच्चों को मिडडे मील बांटेंगे। चुने गए बच्चों संग भोजन भी करेंगे। सभा के बाद पीएम मोदी टेलीकांफ्रें¨सग के जरिए अक्षयपात्र की ओर से संचालित 38 रसोई घरों पर एकत्रित होने वाले बालकों को भी संबोधित कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए एसपीजी के एआइजी डीएस रावत सोमवार को डीएम सर्वज्ञराम मिश्र, एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसपी सिटी श्रवण कुमार, नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ¨सह के साथ अक्षयपात्र परिसर पहुंचे। यहां उन्होंने कार्यक्रम स्थल के अलावा हेलीपैड का भी निरीक्षण किया। मंदिर के अंदर और बाहरी परिसर का निरीक्षण करने के साथ जिला प्रशासन के अधिकारियों और आयोजकों के साथ करीब आधा घंटे बैठक भी की। सभा में आवागमन के साधनों और वाहनों के बारे में भी एसपीजी ने जानकारी हासिल की। सुरक्षा के दृष्टिगत एसपीजी नौ फरवरी को ही आयोजन स्थल पर डेरा डाल लेगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप