Move to Jagran APP

फूल बंगले में विराजीं राधा संग अष्ट सखियां, जयकारों से गूंजा बरसाना

बरसाना संसू। दिव्य अष्टसखी महोत्सव अंतर्गत पहली बार राधारानी की अष्टसखियों के डोले का बरसाना में आगमन हुआ तो वहीं सखियों के डोले के आगे बैंडबाजों की धुन पर मस्ती में थिरकते श्रद्धालुओं का जत्था करुणामयी सरकार के जयकारों का उद्घोष करते हुए कस्बे की गलियों में आगे बढ़ रहा था। हर कोई सखियों के दर्शनों की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखाई दिया। वहीं दोपहर में अष्टखियों को भानगढ़ पर राधारानी संग अलग-अलग फूल बंगलों में विराजमान किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 11:34 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2019 06:24 AM (IST)
फूल बंगले में विराजीं राधा संग अष्ट सखियां, जयकारों से गूंजा बरसाना
फूल बंगले में विराजीं राधा संग अष्ट सखियां, जयकारों से गूंजा बरसाना

संसू, बरसाना: दिव्य अष्टसखी महोत्सव अंतर्गत पहली बार राधारानी की अष्टसखियों के डोले का बरसाना में आगमन हुआ तो वहीं सखियों के डोले के आगे बैंडबाजों की धुन पर मस्ती में थिरकते श्रद्धालुओं का जत्था करुणामयी सरकार के जयकारों का उद्घोष करते हुए कस्बे की गलियों में आगे बढ़ रहा था। हर कोई सखियों के दर्शनों की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखाई दिया। वहीं दोपहर में अष्टखियों को भानगढ़ पर राधारानी संग अलग-अलग फूल बंगलों में विराजमान किया गया।

loksabha election banner

रविवार को सुबह से ही अष्टसखियों के गांव से सखियों के प्रतीकात्मक तस्वीरें लेकर मंदिरों के महंत राधाबाग स्थित आश्रम पहुंचे। जहां आठों सखियों के लिए रंग-बिरंगे फूलों से डोले सजाये गए। हर एक डोले में सखियों द्वारा श्रीजी के लिए की जाने वाली सेवा का विवरण दिया गया था। डोले के साथ स्थानीय गांव की संकीर्तन मंडली कीर्तन करते हुए चल रही थी। इस दौरान वातावरण में हल्की-फुल्की फुहारों से मौसम सुहावना हो गया। बरसाना की परिक्रमा करने के बाद डोले में से सखियों की तस्वीरों को मंदिर लेकर जाया गया। जहां मौजूद सेवायत आचार्य मनोज कृष्ण गोस्वामी ने सखियों के लिए तैयार कराए गए फूल बंगले में उन्हें विराजमान करवाया। मंदिर परिसर राधा विराजें अष्टसखिन संग के जयकारों से गूंज उठा। इस मौके पर गाजियाबाद से भजन गायक भीष्म कपूर, राकेश गोयल, संभव समानिया, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

------------------

-पहली बार श्री राधारानी का अष्टसखियों से मिलन मन को आनंदित करने वाला है। इस आयोजन को सफल बनाने में बाहरी एवं स्थानीयश्रद्धालुओं का विशेष योगदान रहा है। तहे दिल से हम सभी का आभार व्यक्त करते हैं।

-आचार्य मनोज कृष्ण गोस्वामी, मंदिर सेवायत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.