Move to Jagran APP

लौह पुरुष तो याद रहे, लौह महिला भूल गए

सरदार पटेल की जयंती कई संस्थानों में मनीं, बलिदान दिवस पर सिर्फ कांग्रेस को याद आईं इंदिरा गांधी

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 11:34 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 11:34 PM (IST)
लौह पुरुष तो याद रहे, लौह महिला भूल गए
लौह पुरुष तो याद रहे, लौह महिला भूल गए

जागरण संवाददाता, मथुरा: शायद सत्ता की तरह महापुरूष भी समय के साथ बदल दिए जाते हैं। बुधवार को पटेल की जयंती और इंदिरा गांधी के बलिदान का दिन था। तमाम संस्थाओं को सरकारी आयोजन की तर्ज पर पटेल तो याद रहे लेकिन इंदिरा को इक्का-दुक्का जगह ही याद किया गया। कांग्रेस ने जरूर इस लौह महिला को याद किया।

loksabha election banner

बुधवार को जिले भर में पूरे उत्साह के साथ विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं, संगठनों में अपने-अपने तरीके से लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती मनाई। प्रशासन और खेल विभाग द्वारा सुबह आठ बजे राष्ट्रीय एकता दौड़ का शुभारंभ टैंक चौराहे हुआ, जो विकास बाजार, होलीगेट, भरतपुर गेट होते हुई डीग गेट पर समाप्त हुई। दौड़ को टैंक चौराहे से डीएम सर्वज्ञराम मिश्रा और एसएसपी बबलू कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी सरकरी कार्यालयों पर सभी विभागाध्यक्षों ने राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। मगर, तमाम संगठन देश के लिए खून बहा देने वाली अपनी बलिदानी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भूला बैठे। कांग्रेस ने जरूर अपने कार्यालय में कार्यक्रम कर उन्हें याद किया। भाजपा की ओर से जुबली पार्क से रन फार यूनिटी का आयोजन किया गया। इसकी शुरुआत सुबह सात बजे महापौर डॉ. मुकेश आर्यबंधू ने की। दौड़ भरतपुर गेट, होलीगेट होते हुए जुबली पार्क पर ही समाप्त हुई।

-----------------

यहां भी हुए आयोजन:

- नगर निगम कार्यालय पर महापौर डॉ. मुकेश आर्यबंधु ने सभी कर्मचारियों को इस मौके पर राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ दिलाई।

- शहर कांग्रेस कमेटी ने कार्यालय और युवक कांग्रेस ने विक्रम वाल्मीकि की अगुवाई में इंदिरा गांधी का बलिदान दिवस और पटेल की जयंती मनाई।

- बीएसए कालेज ऑफ इंजीनिय¨रग एंड टेक्नोलॉजी और चंपा अग्रवाल इंटर कॉलेज, क्लेंसी ग‌र्ल्स इंटर कालेज में सरदार पटेल को याद किया।

- जिला गुर्जर महासभा, दीनदयाल नगर स्थित सस्वती शिशु मंदिर, रमनलाल शोरावाला पब्लिक स्कूल और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरदार पटेल को याद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.