Move to Jagran APP

Vrindavan में शाम से बाहरी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित, बांकेबिहारी मंदिर में आएंगे लाखों भक्त, ये है पार्किंग

Mathura News वृंदावन में लाखों कृष्ण उत्सव मनाने पहुंचते हैं। बसंत पंचमी पर भी यही अनुमान है। होली का शुभारंभ इस दिन ब्रज में हो जाएगा। इसिलिए पुलिस ने व्यवस्था की है। शहर के बाहर खड़े होंगे श्रद्धालुओं के वाहन।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Wed, 25 Jan 2023 08:46 AM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 08:46 AM (IST)
Vrindavan में शाम से बाहरी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित, बांकेबिहारी मंदिर में आएंगे लाखों भक्त, ये है पार्किंग
Mathura News: वृंदावन में बाहरी वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए की गई बेरिकेडिंग। जागरण

संवाद सहयोगी, वृंदावन। गणतंत्र दिवस के साथ पड़ रही बसंत पंचमी पर ठा. बांकेबिहारी मंदिर में होली की शुरुआत होगी। ऐसे में देश दुनिया से लाखों श्रद्धालु वृंदावन में डेरा डालेंगे। शहर में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने के उद्देश्य से प्रशासन ने बुधवार शाम से शहर में चार पहिया छोटे-बड़े वाहनों की एंट्री पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी गई है। ऐसे में श्रद्धालु अपने वाहनों को शहर के बाहर बनी पार्किंगों पर खड़ा करने के बाद ही शहर में एंट्री कर सकेंगे।

loksabha election banner

बसंत पंचमी से होली की शुरुआत

गणतंत्र दिवस पर गुरुवार को पड़ रही बसंत पंचमी पर ठाकुर बांकेबिहारीजी ब्रज में चालीस दिवसीय होली की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही शाहजी मंदिर में दो दिन वसंती कमरा खुलेगा, जो साल में दो बार ही दो-दो दिन के लिए खुलता है। तो देश के अनेक प्रांतों से लाखों श्रद्धालु वृंदावन में डेरा डालेंगे।

ये भी पढ़ें...

Lucknow Building Collapse: एक महीने पहले शाहिद मंजूर की बेटी ने खाली किया था फ्लैट, 2005 में बेचे थे 10 फ्लैट

यहां पार्किग में खड़े होंगे वाहन

  • छटीकरा से आने वाले वाहनों को वैष्णोदेवी मंदिर पार्किंग, रायल भारती मोड़, रुक्मिणी विहार की मल्टीलेवल पार्किंग पर खड़ा कराया जाएगा।
  • मथुरा से आने वाले वाहनों को सौ शैया तिराहा पर बनी पार्किंग, आइटीआइ पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा।
  • यमुना एक्सप्रेस-वे से आने वाले वाहनों को दारुक पार्किंग, पर्यटक सुविधा केंद्र, उपमंडी समिति व शिवा ढाबा के सामने खाली पड़े भूखंड पर खड़ा कराया जाएगा।
  • पानीघाट तिराहे से सभी प्रकार के चार पहिया वाहन परिक्रमा मार्ग में प्रतिबंधित रहेंगे।
  • चामुंडा कट से के चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।
  • कैलाश नगर मोड़ से सभी प्रकार के चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।
  • सुनरख रोड की ओर से आने वाले चार पहिया वाहन सुनरख तिराहे, एनआरआइ ग्रीन के समीप बनी पार्किंग में खड़ा करवाया जाएगा। 

श्रद्धालुओं को वाहनों के जाम से राहत देने के लिए जिला प्रशासन ने वाहनों की एंट्री प्रतिबंधित करते हुए जगह-जगह पार्किंगों में वाहनों को खड़ा करवाने के निर्देश दिए हैं। यहां से श्रद्धालु ई-रिक्शा, आटो के जरिए गंतव्य तक पहुंचेंगे। स्थानीय वाहनों और इमरजेंसी वाहनों को प्रतिबंध से छूट रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.