Move to Jagran APP

कल सड़कों पर फर्राटा भरेंगे एक हजार से अधिक वाहन

मथुरा धनतेरस पर ऑटोमोबाइल सेक्टर फर्राटा भरने को तैयार है। इस दिन बाजार टॉप गियर में दौड़ेगा। एक हजार से अधिक नए दो और चारपहिया वाहन सड़कों पर उतरने को रेस भरने लगे हैं। पिछले कई दिनों से बुकिग का सिलसिला चल रहा था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 11:40 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:19 AM (IST)
कल सड़कों पर फर्राटा भरेंगे एक हजार से अधिक वाहन
कल सड़कों पर फर्राटा भरेंगे एक हजार से अधिक वाहन

मथुरा: धनतेरस पर ऑटोमोबाइल सेक्टर फर्राटा भरने को तैयार है। इस दिन बाजार टॉप गियर में दौड़ेगा। एक हजार से अधिक नए दो और चारपहिया वाहन सड़कों पर उतरने को तैयार हैं। पिछले कई दिनों से बुकिग का सिलसिला चल रहा था।

loksabha election banner

पिछले कुछ समय से सुस्त पड़े ऑटो सेक्टर के लिए धनतेरस संजीवनी समान साबित होने वाला है। इस शुभ-लाभ वाले त्योहार में कुछ कारोबार पर जमकर धन बरसने वाला है। इनमें से वाहनों का बाजार भी शामिल है। साल में एक दिन यही ऐसा होता है, जब बंपर बिक्री होती है। शुक्रवार को भी यही होने वाला है। सैंकड़ों वाहन सड़कों पर अपनी जगह बनाने को उतरेंगे। मारुति सुजुकी के डीलर उमा मोटर्स के मालिक गौरव चतुर्वेदी ने बताया कि पिछले कुछ समय ऑटो सेक्टर प्रभावित चल रहा था। इसी कमी को धनतेरस पूरा करेगा। करीब 150 नए मॉडल्स शोरूम से डिलीवर किए जाएंगे। इनकी बुकिग पिछले कई दिनों से चल रही थी। सबसे ज्यादा डिलीवरी होने वाले मॉडलों में ब्रेज्जा, डिजायर और एक्स क्रॉस शामिल हैं। खास बात है कि इनकी डिमांड इतनी है कि यह ऑउट ऑफ स्टॉक भी हो गए हैं। इन पर शानदार स्कीम भी चल रही हैं। मसलन, 70 हजार से एक लाख रुपये तक के ऑफर्स चल रहे हैं। इसी तरह हेरीटेज होंडा के मालिक अभय कंसल कहते हैं कि पर्व पर करीब 40 गाड़ियां निकलने को पहले ही बुक हो चुकी हैं। सिडान कारों की मांग सबसे अधिक है। जिसमें अमेज, सिटी और डब्ल्यूआरवी जैसे मॉडल शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी एक्सचेंज बोनस, फ्री इंश्योरेंस, पांच साल तक की वारंटी जैसे ऑफर्स भी दे रही है।

---

दोपहिया में ऑफर्स की भरमार: चारपहिया के अलावा दोपहिया वाहनों में भी बूम की स्थिति है। सभी कंपनियां के मिलाकर औसतन सात सौ से अधिक वाहन डिलीवर होंगे। ब्रज टीवीएस के मालिक अजय अग्रवाल कहते हैं कि उनके शोरूम से करीब 50 टूव्हीलर डिलिवर होंगे। कुछ मॉडल पर 1500 रुपये की नकद छूट चल रही है। इधर, ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए न्यूनतम डाउन पेमेंट स्कीम चल रही है। इसी तरह हीरो में पांच हजार तक के एक्सचेंज ऑफर्स, दो हजार तक के फेस्टिव कैश बेनिफिट, कम ब्याज जैसे ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इधर, होंडा में करीब नौ हजार तक की बचत, 2100 तक के फायदे दिए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.