Move to Jagran APP

एससी-एसटी पर शहर में भारत बंद बेअसर

एससीएसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण संगठनों के बंद का शहर में मिला जुला असर रहा। राष्ट्रीय सर्वण आर्मी ने भूतेश्वर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन करने का दावा किया। सवर्ण-राजपूतों ने हाईवे प्लाजा पर विरोध प्रदर्शन कर बाजार बंद कराया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 12:05 AM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 12:05 AM (IST)
एससी-एसटी पर शहर में भारत बंद बेअसर
एससी-एसटी पर शहर में भारत बंद बेअसर

जागरण संवाददाता, मथुरा : एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद मथुरा शहर में बेअसर रहा। आम दिनों की तरह ही बाजार खुले और ग्राहकों ने खरीददारी की। शहर की सड़कों पर न तो कोई विरोध के लिए निकला और न ही किसी को पता था कि यह बंद किस संगठन के आह्वान पर है। राष्ट्रीय सर्वण आर्मी जैसे एक अनजान से संगठन के कुछ सदस्यों ने भूतेश्वर रेलवे स्टेशन पर जरूर कुछ नारेबाजी की। सवर्ण-राजपूतों ने हाईवे प्लाजा पर कुछ समय के लिए विरोध प्रदर्शन किया।

prime article banner

एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्ण संगठनों ने गुरुवार को बंद का आह्वान किया था। जिले में किसी भी नामी संगठन को इस बंदी का समर्थन नहीं था। इस कारण सुबह से ही बंदी को लेकर कोई खास असर देखने को नहीं मिला। राष्ट्रीय सवर्ण आर्मी के एक दर्जन करीब सदस्यों ने कुछ मिनटों के लिए भूतेश्वर रेलवे प्लेटफार्म पर विरोध प्रदर्शन किया। इस समय स्टेशन पर एक पैसेंजर और मालगाड़ी खड़ी थी। आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज शर्मा का कहना था कि एससी-एसटी और आरक्षण के विरोध में भूतेश्वर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकी गई है। वह यह नहीं बता पाए कि कौन सी ट्रेन रोकी गई है। जिला प्रभारी गोपेंद्र गोस्वामी ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने एक पैसेंजर और एक मालगाड़ी के सामने विरोध प्रदर्शन किया है। जीआरपी प्रभारी गौरव सक्सेना ने बताया कि दोपहर 12.40 बजे आगरा-दिल्ली पैसेंजर में बैठकर कुछ युवक आए थे, वह नारेबाजी कर इसी ट्रेन में रवाना हो गए। यह ट्रेन 12.38 आई थी और 12.40 बजे रवाना हो गई। आरपीएफ प्रभारी सीबी प्रसाद ने बताया कि भूतेश्वर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने और विरोध प्रदर्शन की कोई सूचना नहीं हैं। सवर्ण युवाओं ने हाईवे प्लाजा को शांतिपूर्ण ढंग से बंद कराया। युवा नेता करण ठाकुर ने कहा कि राजपूत-सवर्ण 2019 में केंद्र सरकार को जवाब देंगे। अमित प्रधान, आदित्य गौतम, रवि, विशाल, सोनू, लालू यादव, चिन्नू, दिलीप मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.