Move to Jagran APP

तीन करोड़ का कॉलेज, जाने को पगडंडी तक नहीं

टैंटीगांव रोड पर पांच सौ मीटर अंदर शासन ने तीन करोड़ की लागत से पं.दीनदयाल मॉडल इंटर कॉलेज स्थापित किया, लेकिन यहां पहुंचने का रास्ता नहीं है। पगडंडी तक नहीं बनाई गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 12:12 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 12:12 AM (IST)
तीन करोड़ का कॉलेज, जाने को पगडंडी तक नहीं
तीन करोड़ का कॉलेज, जाने को पगडंडी तक नहीं

मथुरा (कराहरी): टैंटीगांव रोड पर पांच सौ मीटर अंदर शासन ने तीन करोड़ की लागत से पं. दीनदयाल राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज बनाया है, जो इसी सत्र से शुरू हुआ है। कॉलेज पहुंचने के लिए पगडंडी भी नहीं है। छात्र-छात्राएं पहले श्मशान घाट, फिर खेत, तब कॉलेज तक पहुंच रहे हैं।

loksabha election banner

कराहरी के आसपास के दर्जन भर

गांवों में आठवीं के बाद की शिक्षा के लिए छात्र-छात्राओं को दूरदराज के गांवों व कस्बों में आना-जाना पड़ता था। क्षेत्रीय लोगों की मांग पर सरकार ने तीन करोड़ तीन लाख रुपये की लागत से मॉडल स्कूल का निर्माण पांच साल पहले करा दिया, लेकिन स्कूल पहुंचने के लिए कोई रास्ता नहीं निकाला गया है। वर्तमान सत्र में प्रारंभ हुए स्कूल को पंडित दीनदयाल राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज का नाम देकर चालू किया गया है। इसमें कक्षा छह, नौ व 11 की कक्षाएं संचालित हो रही हैं, जिनमें करीब पांच सैकड़ा छात्र-छात्राएं काफी दिक्कतों से पहुंच पाते हैं। बारिश के दौर में इसमें अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की हालत और खराब हो गई है। बारिश के कारण श्मशान स्थल और खेतों में पानी भरा हुआ है। विद्यार्थी खेतों में भरे पानी से होकर निकल रहे हैं।

इस संबंध में प्रधानाचार्य डब्ल्यूएन मिडिल का कहना है अधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है। कराहरी की प्रधान नीलम ¨सह, पव्वीपुर के प्रधान भुवनेश्वर दीक्षित, डडीसरा के प्रधान ठाकुर पूरन ¨सह, इरौली जुन्नादार के प्रधान राकेश कुमार शर्मा के अलावा समाजसेवी पवन अग्रवाल, हेमंत गुप्ता, विश्वास तोमर व ग्रामीणों ने जिला अधिकारी से कॉलेज तक रास्ता निकालने की मांग की है।

--

मुझे आप से ही जानकारी हुई है कि कोई ऐसा भी कॉलेज है, जहां तक पहुंचने के लिए रास्ता नहीं है। मैं मंगलवार को ही मौके पर जाकर निरीक्षण करुंगा और समस्या का जल्द निराकरण कराया जाएगा।

- कृष्णपाल ¨सह, जिला विद्यालय निरीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.