मथुरा, जासं। भगवान श्रीकृष्ण की नगरी जन्माष्टमी के बाद एक बार फिर से गंदगी और दुर्गंध के कारण बेहाल है। जगह-जगह लगे कूड़े के ढेरों से उठती बदबू से आसपास के लोगों सहित राहगीर परेशान हैं।

स्कूल-कॉलेजों के पास एकत्र गंदगी छात्र-छात्राओं को असहज कर रही है, तो मुख्य मार्गों पर लगे ढेर से उड़ता कचरा आसपास के इलाकों में फैलकर उसे भी गंदा कर रहा है।

जन्माष्टमी पर नगर निगम ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि के आसपास के इलाके को साफ-सुथरा बनाने के लिए पूरा तंत्र जुटा दिया था। नए शामिल 51 गांवों सहित अन्य इलाकों में लगे सफाईकर्मियों को भी मेला क्षेत्र में लगा दिया था। इसके कारण शेष इलाकों में एक सप्ताह से सफाईकर्मी नहीं पहुंच पाए हैं। इससे जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं। लोगों ने खाली प्लॉट में कूड़ा फेंकना शुरू कर दिया है।

बाजारों में तो सफाई हो रही है पर खत्ताघरों से रूटीन के हिसाब से कूड़ा नहीं उठ पा रहा है। किशोरी रमण कन्या इंटर कॉलेज, केआर कॉलेज मार्ग, सौंख रोड, गोवर्धन मार्ग, मसानी लिक रोड, लाल दरवाजा, आर्य समाज रोड, आदि क्षेत्रों में कूड़े के ढेर न उठने के कारण बुधवार को लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा रहा है। -शहर में सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सफाई कर्मचारी पूरी मेहनत, लगन और ईमानदारी से शहर की सफाई कर रहे हैं, जिससे तीर्थयात्रियों सहित स्थानीय लोगों को परेशानी न हो। त्योहार बीतकर चुका है, थोड़ी बहुत कहीं कमी रह गई है, वह जल्द दूर कर ली जाएगी।

डॉ. मुकेश आर्य बंधु, महापौर

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप