Move to Jagran APP

Mathura Crime News: महामंडलेश्वर का मामला पकड़ा तूल, वृंदावन के दो संताें को भेजा एक करोड़ का मानहानि नोटिस

Mathura Crime News महंत फूलडोल व ईश्वरचंद को दिया एक करोड़ का मानहानि नाेटिस। महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरि ने पत्नी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर दिया नोटिस। धर्मेंद्र गिरि के खिलाफ कुछ दिन पहले संत मुखर हुए थे। उन्होंने एक महिला को महामंडलेश्वर बना दिया इस पर भी आपत्ति हुई।

By Vipin ParasharEdited By: Prateek GuptaPublished: Fri, 07 Oct 2022 10:00 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 10:00 PM (IST)
Mathura Crime News: महामंडलेश्वर का मामला पकड़ा तूल, वृंदावन के दो संताें को भेजा एक करोड़ का मानहानि नोटिस
Mathura Crime News: वृंदावन में महामंडलेश्वर के विवाद में दो संताें को एक करोड़ की मानहानि नोटिस दिया गया है।

मथुरा, जागरण टीम। शंकराचार्य सनातन दशनाम गोस्वामी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर धर्मेंद्र गिरि ने पत्नी अनामिका गोस्वामी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने व उन्हें महामंडलेश्वर न मानने के मामले में अपने अधिवक्ता के जरिए दो संतों को एक करोड़ रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा है। महामंडलेश्वर के अधिवक्ता ने संतों को दिए नोटिस में कहा है कि एक सप्ताह में पक्षकार से लिखित माफी मांगें या एक करोड़ रुपये दें।

prime article banner

आतंकी धमकी भी मिली

महामंडलेश्वर आचार्य धर्मेंद्र गिरि गोस्वामी ने बताया, बीते वर्ष 30 दिसंबर को शंकराचार्य सनातन दशनाम गोस्वामी अखाड़ा ने उन्हें आचार्य महामंडलेश्वर की उपाधि दी थी। उसी के बाद से वे सनातन धर्म की रक्षा व प्रचार-प्रसार में लगे हैं। उनका मुख्य उद्देश्य भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कराना है। इसके चलते उन्हें आतंकवादी धमकियां भी मिली हैं और पुलिस द्वारा उन आतंकवादियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जा चुका है।

पत्नी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी

महामंडलेश्वर के अधिवक्ता राजीव माहेश्वरी का कहना है, धर्म व हिंदुत्व के प्रति उनके पक्षकार के कार्यों क्षुब्ध संतों ने परिक्रमा मार्ग स्थित चैतन्य कुटी में 21 जुलाई को बैठक आहूत कर महामंडलेश्वर व उनकी पत्नी के खिलाफ अभद्र, अपमानजनक टिप्पणी की। इससे उनकी व उनके जानने वाले लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची और मानहानि हुई है। उन्होंने कहा कि महंत फूलडोलबिहारी दास व थाना गोवर्धन के गंगामंदिर, पूंछरी का लौटा निवासी बालयोगी ईश्वरचंद के विरुद्ध मानहानि का नोटिस जारी किया गया है। इसमें उनसे एक सप्ताह में लिखित रूप में माफी मांगने की बात कही है।

महंत फूलडोल ने भी लगाया चौथ मांगने का आरोप

धर्मेंद्र गिरि के खिलाफ कुछ दिन पहले संत मुखर हुए थे। उन्होंने एक महिला को महामंडलेश्वर बना दिया, इस पर भी आपत्ति हुई। महिला ने चार दिन पहले ही फूलडोल बिहारी दास पर अश्लील फोटो भेजने और अपने खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जबकि फूलडोल ने महिला पर दस लाख रुपये की चौथ मांगने की रिपोर्ट लिखाने के लिए तहरीर थाने में दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.