मथुरा, जासं। अपर निदेशक चिकित्सा (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) डॉ. अनिल कुमार मित्तल ने गुरुवार दोपहर में जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं देखा। जल्द डिजिटल एक्सरे मशीन लगवाने का आश्वासन दिया है। मुड़िया मेला के मद्देनजर अस्पताल की तैयारियों का भी जायजा लिया।

एडी करीब ढाई बजे सीएमओ डॉ. शेर सिंह के साथ सीधे जिला अस्पताल पहुंचे और सबसे पहले इमरजेंसी के रिजर्व वार्ड का निरीक्षण किया। उसके बाद इमरजेंसी रूम में पहुंचे जहां उल्टी दस्त के गंभीर बीमार बिहार के सिवान जिले के निवासी मुन्ना पासी के उपचार की इएमओ डॉ. मुकुंद बंसल से जानकारी ली। मरीज को खुद चेक भी किया। उसके बाद विभाग में एक्सरे मशीन देखी। पूरे दिन में हुए एक्सरे की संख्या की जानकारी ली। पुरानी एक्सरे मशीन की जगह जल्द ही डिजिटल एक्सरे मशीन दिलाए जाने का आश्वासन दिया। मीडिया से बात करते हुए एडी डॉ. अनिल कुमार मित्तल ने कहा कि मथुरा एक महत्वपूर्ण स्थान है। मौजूद संसाधनों में जिला अस्पताल में बेहतर सेवा देने का प्रयास किया जा रहा है। मंडल के अन्य जिलों की तुलना यहां कामकाज संतोषजनक है।

सीटी स्कैन और डायलिसिस यूनिट का भी निरीक्षण किया। जेडी डॉ. रविद्र कुमार गुप्ता, सीएमएस डॉ. आरएस मौर्य, डॉ. जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. संजीव यादव, वरिष्ठ परामर्शदाता अशोक कुमार, डॉ. नीरज अग्रवाल आदि भी मौजूद रहे।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran