Move to Jagran APP

गोवर्धन में एनजीटी कोर्ट कमिश्नर को ध्वस्त मिले इंतजाम

रविवार शाम से सोमवार तक किया मुआयना गंदगी की भरमार जाम में घंटों फंसे रहे वाहन

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 11:23 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 06:26 AM (IST)
गोवर्धन में एनजीटी कोर्ट कमिश्नर को ध्वस्त मिले इंतजाम
गोवर्धन में एनजीटी कोर्ट कमिश्नर को ध्वस्त मिले इंतजाम

गोवर्धन(मथुरा), संसू। पवित्रा एकादशी पर रविवार शाम को गिरिराज परिक्रमा के लिए श्रद्धालुओं के उमड़ने की संभावना के बावजूद प्रशासन ने कोई व्यवस्थाएं नहीं की। गोवर्धन को जोड़ने वाला हर मार्ग जाम से कराहता रहा तो नो व्हीकल जोन में भी वाहन दौड़ते रहे। परिक्रमा मार्ग में भारी गंदगी पसरी रही। हालात देखने आए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के कोर्ट कमिश्नर श्रद्धालुओं को हो रही दिक्कतों से असहज दिखे।

loksabha election banner

रविवार देर रात तक तो हालात बेकाबू हो चुके थे। बस स्टैंड पर जमे डग्गेमार वाहन और सड़क पर खड़े वाहनों से भीषण जाम लग गया था। बस स्टैंड से बाइपास तक एक किमी की दूरी करीब दो घंटे में तय हो रही थी। दानघाटी के ईटीपी प्लांट से उठती दुर्गंध पूरे क्षेत्र को बेहाल किए हुए थी। दानघाटी मंदिर के पास से शुरू परिक्रमा मार्ग पर वाहन रोकने को लगी लोहे की जंजीर भी उखड़ गई। वाहन परिक्रमा मार्ग में प्रवेश कर रहे थे। नो व्हीकल जोन में घुसे चार पहिया वाहनों ने पैदल परिक्रमार्थियों को असहज कर दिया था। बिखरी पड़ी गंदगी स्वच्छता के दावों को चिढ़ाती रही।

रविवार देर शाम गोवर्धन पहुंचे कोर्ट कमिश्नर आनंदवर्धन शुक्ला ये सब देखकर नाराज दिखे। उन्होंने ईटीपी प्लांट से उठती दुर्गंध पर एसडीएम राहुल यादव से जल्द समाधान को कहा। गोविद कुंड के प्रवेश द्वार पर नए निर्माण को उन्होंने कैमरे में कैद कर लिया।

आनंदवर्धन शुक्ला ने बताया कि परिक्रमा मार्ग में तमाम कमियां दिखाई दी हैं। वह 16 अगस्त तक एनजीटी को रिपोर्ट सौंपेंगे। पिछले निरीक्षण की रिपोर्ट के सवाल पर बताया कि पिछली बार कुछ बिदु रह गए थे, इसलिए वह दोबारा आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.