Move to Jagran APP

एक करोड़ के लिए दोस्त ने ही किया छात्र का अपहरण

पुलिस मुठभेड़ में छात्र बरामद मुख्य आरोपित सहित दो अपहर्ता गिरफ्तार तीसरा साथी फरार 24 घंटे में पुलिस ने किया वारदात का पर्दाफाश

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 05:21 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 05:21 AM (IST)
एक करोड़ के लिए दोस्त ने ही किया छात्र का अपहरण
एक करोड़ के लिए दोस्त ने ही किया छात्र का अपहरण

जागरण संवाददाता, मथुरा: सीए के छात्र का अपहरण उसके दोस्त ने अपने दो साथियो की मदद से किया था। छात्र की रिहाई को एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। फिरौती वसूलने से पहले ही शनिवार देर रात पुलिस की अपहर्ताओं की मुठभेड़ हो गई। छात्र को बरामद कर लिया। गोली लगने से घायल हुए मुख्य अपहर्ता और उसके एक साथी को दबोच लिया, जबकि इनका तीसरा साथी भागने में सफल हो गया।

loksabha election banner

शहर के महाविद्या कालोनी निवासी कागज कारोबारी सचिन कुमार का पुत्र गंतव्य अग्रवाल चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) की तैयारी कर रहा है। शुक्रवार (नौ अप्रैल) को वह कोचिग के लिए राधिका विहार गया था। रात को वह ब्रजवासी रायल होटल के पास से लापता हो गया। ब्रजेश कुमार अग्रवाल ने अपने पौत्र गंतव्य की गुमशुदगी दर्ज कराई। शनिवार रात गंतव्य के चाचा गौरव अग्रवाल के पास दो-तीन बार काल आई। गंतव्य को रिहा करने के लिए एक करोड़ रुपये मांगे। फिरौती मांगने की खबर लगते ही पुलिस भी सक्रिय हो गई।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि शनिवार देर रात थाना जमुनापार क्षेत्र में नए और पुराने यमुना पुल के बीच तिवारीपुरम के पास अपहर्ताओं से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। अपहृत गंतव्य को सकुशल बरामद कर लिया। एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगने से घायल हो गया, उसे दबोच लिया। इसके एक और साथी को भी पकड़ लिया। जबकि तीसरा साथी भागने में सफल हो गया।

गोली लगने से घायल बदमाश ने अपना नाम शिव कुमार उर्फ शिवा बौहरे निवासी त्रिमूर्ति नगर थाना बन्नादेवी, अलीगढ़ बताया। जबकि दूसरे ने अपना नाम शोभित चौहान निवासी सीसियापाड़ा थाना गांधी पार्क अलीगढ़ बताया। फरार साथी का नाम निशांत निवासी पला फाटक के पास थाना गांधी पार्क अलीगढ़ है। शोभित है मास्टरमाइंड

एसएसपी ने बताया कि गंतव्य अग्रवाल और शोभित चौहान मथुरा के एक आवासीय विद्यालय में कक्षा 11 और 12वीं में साथ-साथ पढ़ चुके हैं, इसलिए दोनों में दोस्ती थी। शोभित जानता था कि गंतव्य अपने परिवार में अकेला है। उसके पिता कागज कारोबारी हैं। गंतव्य को अगवा करने पर एक करोड़ रुपये आसानी से मिल जाएंगे। शोभित ने ही शुक्रवार रात को गंतव्य को ब्रजवासी रायल होटल पर बुलाया। होटल के बाहर स्विफ्ट डिजायर कार में शोभित चौहान, गंतव्य अग्रवाल, निशांत और शिवा बौहरे ने कोल्ड ड्रिक पी थी। गंतव्य की कोल्ड ड्रिक में नशीला पदार्थ मिला दिया था। इसके बाद तीनों गंतव्य को ले गए थे। शिवा ने कराई फिरौती को काल: शोभित ने गंतव्य से उसकी स्कूटी होटल की पार्किंग में खड़ी करा दी थी। नशीली पदार्थ मिश्रित कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद गंतव्य बेहोश हो गया। होश आने पर गंतव्य ने खुद को अज्ञात स्थान पर एक कमरे में बंद पाया। यहां से ही शिवा बौहरे ने उसके चाचा गौरव अग्रवाल पर गंतव्य से काल करा एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की। इसके बाद आंखों पर पट्टी बांधकर गंतव्य को दूसरे स्थान पर ले गए। हाथ-पैर बांधकर अज्ञात स्थान पर डाल दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.