Move to Jagran APP

पुलिस ने दोहराई आठ वर्ष पहले जैसी गलती

अपहृत ट्रांसपोर्टर अशोक की संदिग्ध मौत ने खड़े किए सवाल

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 11:04 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 11:04 PM (IST)
पुलिस ने दोहराई आठ वर्ष पहले जैसी गलती
पुलिस ने दोहराई आठ वर्ष पहले जैसी गलती

जासं, मथुरा: अपह्रत ट्रांसपोर्टर अशोक अग्रवाल मामले में पुलिस ने आठ वर्ष पहले जैसी गलती कर दी। आरोपित से सख्ती से पूछताछ न करने, ट्रांसपोर्टर की बरामदगी को सक्रियता न दिखाने का नतीजा ही था कि ट्रांसपोर्टर का शव कोसी में पेड़ पर लटकता मिला। आठ वर्ष पहले भूतेश्वर से अपहृत सीए प्रहलाद प्रकरण में पुलिस मामला संदिग्ध मानती रही और उनका शव कालामहल में मिला था।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के रुक्मणि विहार कॉलोनी निवासी अशोक कुमार सात अक्टूबर की शाम को गायब हो गए थे। उनके भाई सुरेश ने राधाटाउन बाद गांव निवासी शिवराज ¨सह के खिलाफ अशोक कुमार के अपहरण का नामजद मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने शिवराज से दो दिनों तक पूछताछ की और छोड़ दिया। अपहरण को संदिग्ध बताते हुए पुलिस अशोक की लोकेशन मिलने का दावा करती रही। ये तक कहा गया कि पकड़े जाने पर अशोक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दोनों पक्षों में समझौता वार्ता की भी खबर उड़ी। पुलिस की इस कवायद के बीच शनिवार को अशोक का शव कोटवन क्षेत्र में मिला।

ठीक इसी तरह करीब आठ वर्ष पहले भूतेश्वर से अपहृत सीए प्रहलाद ¨सह के मामले में भी पुलिस गुमराह बनी रही। घरेलू विवाद के कारण सीए के खुद ही चले जाने का दावा करती रही। तत्कालीन एसएसपी रामभरोसे के तबादले के बाद फरवरी 2010 में एसएसपी बनकर आए भानु भास्कर ने इसके लिए एसआइटी बनाई। कृष्णा नगर पुलिस ने जिन आरोपितों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया था। एसआइटी को उन्हीं आरोपितों ने सीए की लाश को चौबिया पाड़ा के काला महल क्षेत्र के एक मकान से बरामद कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.