Move to Jagran APP

एंटी करप्शन टीम ने किसान से रिश्वत लेते लेखपाल को दबोचा

सुरीर, संस। एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को हरियाणा के एक किसान से उसकी जमीन पर गोशाला का प्रस्ताव न करने की ऐवज में रिस्वत लेते हुए छाता तहसील के एक लेखपाल को रंगे हाथों दबोच लिया। रिश्वत की रकम भी बरामद की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 11:44 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 11:47 PM (IST)
एंटी करप्शन टीम ने किसान से रिश्वत लेते लेखपाल को दबोचा
एंटी करप्शन टीम ने किसान से रिश्वत लेते लेखपाल को दबोचा

संवाद सूत्र, कोसीकलां: एंटी करप्शन टीम ने गुरुवार को हरियाणा के एक किसान से जमीन पर गोशाला का प्रस्ताव न करने की एवज में रिश्वत लेते छाता तहसील के एक लेखपाल को रंगे हाथों दबोच लिया। रिश्वत की रकम भी बरामद की है। पकड़े गए लेखपाल के खिलाफ छाता थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। शनिवार को उसे एंटी करप्शन कोर्ट मेरठ में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

छाता तहसील में एंटी करप्शन आगरा की टीम ने गांव रांधेरा हल्का के लेखपाल गो¨वद सारस्वत के आवास पर छापा मारा। यहां गुड़गांव हरियाणा के किसान मनोज कुमार से दस हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। लेखपाल हाईवे किनारे होटल आरपीएफ के पीछे कालोनी में एक मकान में किराए पर रहता है। टीम उसे दबोच छाता कोतवाली लेकर पहुंची। यहां उसके हाथों को विशेष कैमीकल युक्त पानी से धुलवाया गया। जिसमें उसके हाथ रंग गए। लेखपाल को पुलिस के हवाले कर दिया। एंटी करप्शन टीम की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। टीम के प्रभारी राजीव यादव ने बताया कि शुक्रवार को पकड़े गए लेखपाल को मेरठ में एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपित लेखपाल गो¨वद सारस्वत का कहना था कि जबरन पैसे उसके हाथ में दिए गए। टीम एक बार फिर पुलिस प्रशासन के साथ लेखपाल के घर पहुंची और तलाशी ली। समाचार लिखे जाने तक टीम आवास की तलाशी में जुटी थी।

----- यह था मामला

छाता तहसील के गांव रांधेरा में हरियाणा, गुड़गांव के गांव बैरंग निवासी मनोज कुमार पुत्र टेकचंद ने अपनी मां के नाम से यहां जमीन खरीदी थी। इस पर विवाद हुआ तो मामला कोर्ट में पहुंच गया। मनोज का आरोप है कि लेखपाल गो¨वद सारस्वत इस जमीन पर गोशाला का प्रस्ताव बनाने की धमकी दे रहे थे। जमीन पर प्रस्ताव न करने की एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की। मामला 30 हजार पर तय हुआ। एंटी करप्शन टीम-

कोसीकलां: टीम का नेतृत्व प्रभारी राजीव यादव के साथ निरीक्षक रामपाल ¨सह, प्रेमकुमार, हेड कांस्टेबल सुनील कुमार, इरशाद अहमद, बहादुर ¨सह, सुनीता यादव, सन्याया निगम, राधवेंद्र यादव, प्रवेंद्र कुमार व राधा बल्लभ शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.