मथुरा, जासं। सरकार की ओर से बेसिक स्कूलों में प्रेरणा एप लागू किए जाने के विरोध में गुरुवार को शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर धरना दिया।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले आयोजित धरने में शिक्षक नेताओं ने एक स्वर में सरकार की शिक्षक विरोधी नीतियों एवं प्रेरणा एप जबरदस्ती लागू करने की कोशिश का विरोध किया। सरकार विरोधी नारे लगाए।

धरने की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष राजेश शर्मा ने कहा कि प्रेरणा एप से पहले शिक्षकों की समस्याओं का निदान एवं गैर शैक्षणिक कार्यों को हटाना होगा। जिलामंत्री मनोज रावत ने कहा कि प्रेरणा एप सोची समझी रणनीति के तहत शिक्षकों को बदनाम कर बाहर करने का रास्ता है। जिला कोषाध्यक्ष अशोक सोलंकी ने कहा कि इसके दुष्परिणाम धीरे-धीरे नजर आएंगे। महिला उपाध्यक्ष सुशीला चौधरी ने कहा कि इसका पुरजोर विरोध करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। संरक्षक रोहताश सिंह ने अपील की कि धरना कार्यक्रमों में ज्यादा संख्या में शिक्षक आएं। लोकेश शर्मा, केके भारद्वाज, लक्ष्मी सारस्वत, मुकुलकांत भारद्वाज, रोशनलाल आदि ने भी विचार रखे। मनोज सारस्वत, करुणा सिंह, प्रेमकिशोर, पदम किशोर, शीलू मिश्र, राजकुमार चौधरी, शांतनु चौधरी, बच्चू सिंह,भगवान सिंह, रंजना श्रीवास्तव, नृत्यगोपाल दुबे, प्रवीण चौधरी ,पुष्पेंद्र बघेल, पूनम रीना, अंजलि गांधार, साहब सिंह, नरेंद्र चौधरी, सीमा भारती, विजयवीर, कन्हैयालाल मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस