Move to Jagran APP

आज होगी मतगणना, 128 कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी

192 ग्राम पंचायत और एक बीडीसी की किस्मत का होगा फैसला जिले के नौ ब्लाक पर सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी मतगणना

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 05:55 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 05:55 AM (IST)
आज होगी मतगणना, 128 कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी
आज होगी मतगणना, 128 कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी

जागरण संवाददाता, मथुरा: आज सुबह आठ बजे से जिले के नौ विकास खंडों पर मतगणना शुरू हो जाएगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई हैं। सभी ब्लाक पर दो से पांच टेबल की व्यवस्था की गई है। कोई हंगामा न करे। इसके लिए भी पर्याप्त पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाई गई है। निर्वाचन अधिकारी की ओर से सभी कर्मचारियों को खाने की नकद व्यवस्था कराई जाएगी।

loksabha election banner

सहायक निर्वाचन अधिकारी विनय गौतम ने बताया कि जिले में 192 ग्राम पंचायत सदस्य तथा एक क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए मतगणना होनी है। सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना के लिए सभी नौ ब्लाक पर तैयारी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि चौमुहां और फरह में दो-दो टेबल, छाता, नंदगांव, नौहझील में पांच-पांच टेबल पर मतगणना होगी। मांट में चार, राया तथा बलदेव में तीन-तीन टेबल पर मतगणना होगी। यहां एक-एक टेबल पर चार-चार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस तरह करीब 128 कर्मचारियों को मतगणना की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि 133 बूथ पर मतदान हुआ था। जिसके बाद मतपेटिका ब्लाक स्तर पर बनाए गए कक्ष में जमा करा दी गई थी। बताते चले कि जिले में 504 ग्राम पंचायत हैं। यहां पर 220 ग्राम पंचायत में अभी सोमवार को मतगणना पूरी होने के बाद आने वाले परिणाम के बाद गांव की सरकार का गठन होगा। इन पंचायतों में अभी तक ग्राम पंचायत प्रधान ने शपथ तक ग्रहण नहीं की है। उप चुनाव में कोरम पूरा होने के बाद ही गांव की सरकार विधिविधान से अपना कार्य शुरू कर सकेगी। हालांकि अभी एक दर्जन से अधिक ग्राम पंचायत सदस्यों के पद रिक्त रह गए हैं। मथुरा विकास खंड की एक मात्र ऐसा ब्लाक है, जहां न तो कोई पद रिक्त रहा है और न किसी पर चुनाव हो रहा है। खंड विकास अधिकारी ने पहले से ही तैयारी कर सभी सदस्यों को निर्विरोध कराए जाने में सफलता हासिल की है। वहीं नंदगांव विकास खंड में एक क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए मतगणना होगी। यहां पर पुलिस फोर्स की पूरी तैयारी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.