Move to Jagran APP

डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य के साथ वृंदावन पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केशव धाम में चल रही आरएसएस की समन्वय बैठक में शिरकत करेंगे।उनके साथ लखनऊ से उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा तथा केशव प्रसाद मौर्य भी बैठक में शामिल होंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 02 Sep 2017 01:36 PM (IST)Updated: Sat, 02 Sep 2017 03:37 PM (IST)
डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य के साथ वृंदावन पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ
डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य के साथ वृंदावन पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

मथुरा (जेएनएन)। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की तीन दिनी बैठक में शामिल होने आज वृंदावन के केशव नगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे हैं। उनके साथ लखनऊ से उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा तथा केशव प्रसाद मौर्य भी बैठक में शामिल होंगे। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केशव धाम में चल रही आरएसएस की समन्वय बैठक में शिरकत करेंगे। आज मुख्यमंत्री के साथ दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा भी इस बैठक में शामिल होने पहुंचे हैं। इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी बैठक में शामिल होंगे।

पहले सत्र की बैठक ख़त्म होने के बाद आधे घंटे का विश्राम था। विश्राम के बाद फिर से बैठक में कई अहम मुद्दों को लेकर मंथन हो रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस बैठक में मौजूद हैं। डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद हैं। संगठन मंत्री रामलाल भी इस बैठक में मौजूद हैं। राजनीतिक उठापटक को लेकर भी इस बैठक में चर्चा हो रही है।

संगठन के 180 से अधिक पदाधिकारी इस बैठक में शामिल होने के लिए पहुंच चुके हैं। इस बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा होने की संभावना है। इस बैठक की तैयारियां कई दिनों से चल रही थीं। तीन दिनों से बैठक की तैयारियों में संघ प्रमुख मोहन भागवत जुटे थे। तीन दिनों तक ये बैठक चलेगी, आज बैठक का दूसरा दिन है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ से हेलीकाप्टर से वृन्दावन पहुंचे। आरएसएस की समन्वय बैठक में दो घंटे तक रहेंगे। इसके बाद वह लखनऊ वापसी करेंगे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए 8 एएसपी, 14 सीओ, 50 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर, 400 आरक्षी, एक कंपनी पीएसी और तीन बीडीएस की टीम को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: केरल में अब आक्रामक रणनीति अख्तियार करेगा आरएसएस

इससे पहले कल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और संगठन महामंत्री रामलाल ने भी इस बैठक में शामिल हुए थे। बैठक में पाकिस्तान और चीन की आर्थिक रूप से कमजोर करने पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: कश्मीरी युवाओं को मुख्य धारा से जोड़ना सबसे अहम: आरएसएस

समन्वय बैठक में संघ ने जीएसटी और नोटबंदी पर सरकार का समर्थन किया। संघ ने माना कि जीएसटी से छोटे व्यापारियों को नुकसान हुआ। इसके अलावा समन्वय बैठक में 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.