Move to Jagran APP

तेरे न मेरे, चौधरी साहब तो हम सबके

कलक्ट्रेट पर हवन कर याद किए चरण ¨सह, सभी दलों के पहुंचे नेता, जमकर लगाए नारे

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 12:18 AM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 12:18 AM (IST)
तेरे न मेरे, चौधरी साहब तो हम सबके
तेरे न मेरे, चौधरी साहब तो हम सबके

मथुरा, जासं: किसानों के मसीहा पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण ¨सह की जयंती पर उनको याद किया गया। कलक्ट्रेट स्थित चौधरी साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए रालोद, भाजपा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता पहुंचे। कहा गया कि चौधरी साहब तेरे न मेरे, वह तो सबके हैं। चौधरी चरण ¨सह किसान, मजदूर और समाज के दबे-कुचले वर्ग के हितेषी थे।

prime article banner

कलक्ट्रेट पर सुबह से पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी चरण ¨सह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया। रालोद ने हवन यज्ञ कर 116 वीं जयंती मनाई। जिलाध्यक्ष रामरस पाल पौनिया, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनूप चौधरी, डॉ. अशोक अग्रवाल, राजेंद्र सिकरवार, राजपाल भरंगर, योगेश नौहवार, ठाकुर यदुवीर सिह, उमेश चौधरी, ताराचंद गोस्वामी, भगत ¨सह जादौन ने कहा कि चौधरी चरण ¨सह किसी व्यक्ति का नाम नहीं है, चौधरी साहब ईमानदारी और एक सिद्धांत का नाम है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष जगदीश नौहवार ने भी चौधरी चरण ¨सह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पूर्व विधायक कुशपाल ¨सह भी कलक्ट्रेट पहुंचे। रालोद शहर अध्यक्ष पवन चतुर्वेदी, बबलू चौधरी, विश्वेंद्र चौधरी, सुशील चौधरी ने नगला मौरा में हुई संगोष्ठी में चौधरी चरण ¨सह को याद किया। सपा नेता ठाकुर मुकेश ¨सह सिकरवार के कैंप कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में चौधरी साहब के जीवन पर प्रकाश डाला। कहा गरीब, दलित, कामगार के उत्थान के लिए चौधरी साहब ने जीवन भर संघर्ष किया। --देश को दिखाया खुशहाली का रास्ता: पूरन प्रकाश

फोटो एमटीएच: 119 जागरण संवाददाता, मथुरा: गोकुल विधान सभा क्षेत्र के विधायक पूरन प्रकाश भी अपने समर्थकों के साथ सुबह कलक्ट्रेट स्थित चौधरी चरण ¨सह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए पहुंचे। यहां विधायक ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण ¨सह ने देश को खुशहाली का रास्ता किसानों की तरक्की से बताया था। वही काम भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार भी कर रही है। किसानों की आय को दो गुना करने के लिए प्रधानमंत्री ने किसानों के हित में कई योजनाएं लागू की है। विधायक ने कहा कि चौधरी साहब को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.