जागरण संवाददाता, मथुरा: नौहझील में हवाई जहाज में इस्तेमाल होने वाले तेल की चोरी के बाद तेल माफिया के पीछे लगी पुलिस को गुरुवार तड़के एक और बड़ी सफलता मिल गई। हाईवे के महुअन टोल पर यश फैमिली ढाबे के पास एक अहाते (बाड़े) में बिटुमिन में मिलावट करने के मि¨क्सग प्लांट का फरह पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

रिफाइनरी से निकले वाले स्टैंर्ड क्वालिटी के बिटुमिन में मिट्टी का तेल, इस्तेमाल किया गया मोबीऑयल और चूना मिलाकर एक टैंकर तारकोल से तीन टैंकर तैयार करने के काले तेल का धंधा गांव फतिहा के एक व्यक्ति के बाड़े में चल रहा था। किरावली निवासी गजेंद्र शर्मा ने चार महीने पहले इसे किराए पर लिया था। पुलिस लाइन में एसएसपी बबलू कुमार ने पत्रकारों को बताया कि एक महीने पहले ही मिक्सर प्लांट शुरू किया गया था। रात में तारकोल में मिलावट की जाती थी। आगरा के गुरुद्वारा के पीछे गोदाम संचालक मनोज जादौन से धंधे के तार जुड़े हैं। अवैध कारोबार गोदाम मालिक, टैंकर मालिक, माल मालिक और चालकों की मिलीभगत से एक संगठित गिरोह कर रहा था। काले तेल को स्थानीय ठेकेदार खरीदते थे। एसपी सिटी श्रवण कुमार ¨सह और सीओ रिफाइनरी राकेश कुमार भी मौजूद थे। --ये होगी अभी कार्रवाई:

-गोदाम मालिक, टैंकर मालिक, माल मालिक और खरीदार बनेंगे मुल्जिम

--रिफाइनरी से खरीददार को कराया जाएगा ब्लैक लिस्ट, टैंकर होंगे जब्त

--ट्रैक्टर मालिक का पता करके उसके खिलाफ भी कराई जाएगी रिपोर्ट

--छाता, कोसीकलां, रिफाइनरी, जमुनापार क्षेत्र के बाड़ों को किया जाएगा चिन्हित --ये किए गिरफ्तार:

--देवीराम निवासी सहेडा थाना जुरेहड़ा भरतपुर

--घनश्याम निवासी सनोहरा थाना फरह

--दिलावर निासी जैंत कोतवाली वृंदावन -ये फरार:

-गोदाम मालिक और मुनीम पंकज --ये हुआ बरामद:

--काले तेल से भरा एक टैंकर

--एक ट्रैक्टर जमीन में गड़ा हुआ

--दो ड्रम काले तेल से भरे, दस खाली

--दो मि¨क्सग प्लांट जमीन में गड़े हुए

-एक मशीन और दो बड़े पाइप

-दो टैंकर खाली और दो इंजन -इनको मिला 20 हजार का इनाम: एसओ फरह राकेश कुमार, इंटीलीजेंस प्रभारी एसआइ सत्यवीर, सर्विलांस एसआइ राकेश कुमार, एसएसआइ उदयवीर ¨सह, कांस्टेबल विजयपाल, अभिषेक, श्रीचंद, संजेशकुमार, राघवेंद्र, अभिनव, जितेंद्र, विपिन, संदीप शर्मा, गौरव कुमार, सचिन कुमार।

Posted By: Jagran