Move to Jagran APP

आर्मी भर्ती में पकड़ा गया मुन्ना भाई, दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर लगाई थी दौड़

सेना कर रही है पूछताछ, दूसरे दिन 318 हुए चयनित

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 12:47 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 12:47 AM (IST)
आर्मी भर्ती में पकड़ा गया मुन्ना भाई, दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर लगाई थी दौड़
आर्मी भर्ती में पकड़ा गया मुन्ना भाई, दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर लगाई थी दौड़

जासं, मथुरा: ईगल ग्राउंड पर चल रही सेना भर्ती में भी मुन्ना भाइयों का नेटवर्क सक्रिय है। भर्ती के दूसरे दिन एक मुन्ना भाई पकड़ा गया। उसने दौड़ भी पास कर ली थी लेकिन बाद में सेना की सतर्कता के कारण वह पकड़ में आ गया। यह शख्स जिसके नाम पर दौड़ने आया था, उससे पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

सेना की भर्ती के दूसरे दिन शुक्रवार को फीरोजाबाद, जसराना, शिकोहाबाद, टूंडला के अभ्यर्थियों की भर्ती थी। इसमें शिकोहाबाद निवासी मधुर भी सम्मिलित हुआ था। मधुर के स्थान पर हेराफेरी कर फर्रुखाबाद निवासी मनोज ने दौड़ लगाई। मनोज ने दौड़ की परीक्षा भी पास कर ली। इसके बाद जब ¨फगर¨प्रट लेने का नंबर आया तो मनोज की कारस्तानी पकड़ में आ गई। मनोज ने अंगुलियों पर कुछ चिपका रखा था। यह सेना के अधिकारियों की पैनी नजर से छुप न सका। उसकी अंगुलियों को रगड़ कर देखा गया तो सारा माजरा सामने आ गया। नेटवर्क की मंशा थी कि भर्ती के इस चरण में ¨फगर ¨प्रट नहीं आएंगे तो आगे की फिटनेस और अन्य परीक्षा में मधुर को घुसा दिया जाएगा। मुन्ना भाई मनोज के पकड़े जाने पर खलबली मच गई। सेना ने तुरंत मधुर को पकड़कर पूछताछ शुरू कर दी। सेना जानना चाहती थी कि यह मुन्ना भाई कहां से आया है और कितने रुपये में आया है। इसके पीछे कौन सा नेटवर्क काम कर रहा है। चर्चा यह भी है कि मधुर से पूछताछ के दौरान मनोज खिसक गया। सेना के अधिकारी इस संबंध में कुछ नहीं बोल रहे हैं। इस संबंध में शाम तक एफआइआर नहीं हुई थी। कुछ अभ्यर्थियों पर एनर्जी बढ़ाने की दवा भी थी, लेकिन वह अंदर नहीं जा सके। 318 अभ्यर्थी हुए चयनित

सेना भर्ती के दूसरे दिन शुक्रवार को 11 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी आए। इसमें से केवल 5096 ने ही दौड़ लगाई। इनमें से 318 अभ्यर्थी चयनित किए गए। शनिवार को अलीगढ़, अतरौली, कोल के अभ्यर्थियों की भर्ती होगी। पांच अभ्यर्थियों के स्थान पर आए थे मुन्ना भाई

पुलिस भर्ती हो या फिर सेना भर्ती, मुन्ना भाइयों का नेटवर्क हर भर्ती में सक्रिय है। सेना भर्ती में शुक्रवार को पांच अभ्यर्थी अपने लिए मुन्ना भाई लेकर आए थे। पहले ही प्रयास में मनोज के पकड़े जाने से अन्य में खलबली मच गई और वह निकल लिए। इस भर्ती में सेना ने चाक-चौबंद प्रबंध करने का दावा किया है। कई जगह चे¨कग होने के कारण फर्जी अभ्यर्थियों का पकड़ा जाना तय है। जून में पुलिस भर्ती में भी तीन मुन्ना भाई पकड़े गए थे। रेलवे की ऑन लाइन परीक्षा में एक फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.