वृंदावन: शहर के पॉश इलाके इस्कॉन मंदिर क्षेत्र में फुटपाथ पर इस कदर कब्जा हो चुका है कि वाहन चालकों को सड़क पर ही अपने वाहन खड़े करने पड़ रहे हैं। ऐसे में पूरे दिन मंदिर के सामने जाम के हालात बने रहते हैं। वाहन चालकों की बात दूर पैदल राहगीर भी इस्कॉन मार्केट के सामने से आसानी से नहीं गुजर पाता।

इस्कॉन मंदिर के सामने बने मार्केट की दुकानों के आगे ठेल वालों ने फुटपाथ को पूरी तरह अपने कब्जे में ले लिया है। ठेल लगाने के साथ कुर्सियां बिछा दी गई हैं। जहां बैठकर श्रद्धालु चाय, काफी और शीतल पेय का आनंद ले रहा होता है। ऐसे में साठ फुट के चौड़े रास्ते से गुजरते समय वाहन चालकों को दिक्कत होती है और जाम के हालात बन जाते हैं। जबकि ई-रिक्शा और आटो चालक मनमानी कर सड़क पर ही जाम लगाते दिनभर नजर आते हैं। ऐसे हालातों में पैदल राहगीर भी इस रास्ते को पार करने में असुरक्षित महसूस करते हैं।

नगर निगम क्षेत्र में होने के बावजूद अब तक फुटपाथ को कब्जा मुक्त करवाने के प्रयास नहीं किए जा सके। कई बार अतिक्रमणों को हटाया जाता रहा है। तो दूसरे दिन फिर से पूरे फुटपाथ अतिक्रमण के साए में नजर आते हैं। श्रद्धालुओं की सबसे अधिक संख्या इसी इलाके में होने के कारण पैदल राहगीर भी कई बार वाहन चालकों से उलझते नजर आते हैं। नगर निगम के अपर नगर आयुक्त सतेंद्र कुमार तिवारी कहते हैं कि जल्द ही अभियान चलाकर फुटपाथ खाली करवाए जाएंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप