Move to Jagran APP

जिलाधिकारी के चैंबर में घुसे वकील, हंगामा

सदर तहसीलदार पर जड़े तमाम आरोप, हटाने की मांग, फिलहाल सदर के न्यायिक काम महावन तहसीलदार को देने के निर्देश

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 12:00 AM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 12:00 AM (IST)
जिलाधिकारी के चैंबर में घुसे वकील, हंगामा
जिलाधिकारी के चैंबर में घुसे वकील, हंगामा

मथुरा, जासं: जिला बार और राजस्व एसोसिएशन के वकील नारेबाजी करते हुए डीएम चैंबर में घुस गए। यहां उन्होंने जमकर हंगामा किया और सदर तहसीलदार को हटाने की मांग की। इससे डीएम ने इंकार कर दिया। पुलिस की मौजूदगी में बहस तक हुई। इसमें कड़वे बोल तक बोले गए।

loksabha election banner

शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे बड़ी संख्या में वकील जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए डीएम कार्यालय पहुंच गए। इस समय डीएम चैंबर में मौजूद नहीं थे। थोड़ी देर में ही जिलाधिकारी अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चैंबर में पहुंचे। इसके बाद वकील हंगामा करते हुए चैंबर में घुस गए। तमाम वकील कुर्सियों पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। जिलाधिकारी ने उन्हें शांतकर बातचीत करने को कहा। वकील नारे लगाते हुए सदर तहसीलदार उमेश शुक्ला को हटाए जाने की मांग कर रहे थे। वकीलों का तहसीलदार पर अशोभनीय व्यवहार करने, अपीलों और वादों में मनमानी का आरोप लगाया। तहसील में राजस्व के वकील 12 अक्टूबर से इसी कारण नो वर्क पर चल रहे हैं। डीएम ने तहसीलदार पर निर्वाचन का काम होने के कारण हटाने से इंकार कर दिया। साथ ही वहां मौजूद एडीएम एफ एंड आर रवींद्र कुमार को निर्देशित किया कि सदर तहसील के न्यायिक काम महावन तहसीलदार को दे दिए जाएं। इस पर भी हंगामा बढ़ता देख चु¨नदा वकीलों से डीएम ने अलग कक्ष में बातचीत की। वकीलों ने अपनी मांगों का ज्ञापन डीएम को सौंपा। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि राजस्व वकीलों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन दिया गया है। इस मामले में वकील हड़ताल पर हैं। जिलाधिकारी से चार दिसंबर तक कार्रवाई करने का आश्वासन मिला है।

---

वकील बड़ी संख्या में उनसे मिलने आए। तहसीलदार सदर को लेकर उनकी कुछ शिकायत हैं। वकीलों ने एक ज्ञापन दिया है। उनकी समस्याओं पर विचार किया जाएगा।

- सर्वज्ञराम मिश्रा, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.