सुरीर: यमुना एक्सप्रेस वे पर रविवार सुबह मैक्स पिकअप अनियंत्रित होकर अंडरपास पुलिया से टकरा गई पलट गई। पलटते ही मैक्स पिकअप में आग लग गई। इससे ड्राइविग सीट में फंसा चालक मैक्स पिकअप में जिदा जल गया, जबकि उसमें सवार दो व्यापारी घायल हो गए।

गाजियाबाद के लोनी निवासी पशु व्यापारी लीलू पुत्र रफीक और छोटू उर्फ नदीम पुत्र अयूब भाड़े की मैक्स पिकअप यूपी 14 एचटी 3330 राया थाना क्षेत्र के गांव विचपुरी की पैठ में आ रहे थे। मैक्स पिकअप को लोनी के सूरज विहार निवासी इंताज उर्फ इंतजार पुत्र अलाउद्दीन (45) चला रहे थे। एक्सप्रेस-वे माइल स्टोन 81 के पास मैक्स पुलिया से टकरा कर पलट गई। हादसे के कारण चालक की झपकी लगना माना जा रहा है। टकराने के साथ ही चाचा भतीजे लीलू और नदीम मैक्स पिकअप से उछल कर सड़क पर गिर गए और चालक ड्राइविग सीट में ही फंसा रह गया। इसी बीच मैक्स में आग लग गई और चालक लपटों से घिर गया। चालक की गाड़ी के अंदर जिदा जल जाने से मौत हो गई। घायल व्यापारी चाचा-भतीजे ने राहगीरों से चीख चीख कर मदद मांगी, लेकिन आग के विकराल होने से मददगार भी आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा सके। सूचना पर पुलिस तो पहुंच गई, लेकिन दमकल गाड़ी काफी देर से आई। पुलिस और एक्सप्रेस वे कर्मचारियों ने जले हुए शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम को भेजा।

हादसे के दौरान एक्सप्रेस-वे पर नोएडा से आगरा की ओर करीब आधा घंटे यातायात ठप रहा। क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी को किनारे कर यातायात को सामान्य किया गया। इंस्पेक्टर अनूप सरोज ने बताया कि हादसे में गाड़ी चालक की आग से जलकर मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए।

चलती कार में लगी आग: थाना बलदेव के गढ़ी अकबरपुर निवासी रामेश्वर और ओमवीर अपने भांजे राहुल के साथ अल्टो कार में फरह से गढ़ी अकबपुर जा रहे थे।गांव शहजादपुर के समीप कार में अचानक आग लग गई। तीनों ने कार से कूद कर अपनी जान बचाई। आग लगने से यातायात ठप हो गया। चौकी प्रभारी चंद्रभान सिंह भी घटना स्थल पर पहुंच गए। ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। इसके बाद ही यातायात सामान्य हो सका।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस