जासं, मैनपुरी: 21 जून, शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शहरवासी एक साथ मिलकर योगा करेंगे। शहर में जगह-जगह योग शिविर लगाए जाएंगे। आयोजन को भव्य बनाने के लिए गुरुवार को दिन भर तैयारियों का दौर चलता रहा। शहर के अलावा कस्बों और गांवों में योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रम के लिए प्रशिक्षक शिक्षकों को दायित्व सौंपा गया है। मुख्य कार्यक्रम शहर के श्रीदेवी मेला पंडाल में होगा। कार्यक्रमों में जिले के करीब बीस हजार नागरिकों की सहभागिता होगी।

गुरुवार को श्रीदेवी मेला पंडाल में स्वच्छता के अलावा यहां साउंड आदि के इंतजाम किए गए। तीन हजार नागरिकों के बैठने के लिए भी व्यवस्था की गई। पतंजलि योग समिति के अलावा महिला पतंजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान, युवा भारत के अलावा किसान सेवा समिति और प्रशासन के कर्मचारी यहां इंतजामों को देखते रहे। मेला मैदान में होने वाले आयोजन के लिए इंतजामों करने का दायित्व प्रशासन के कई विभागों के अलावा नगर पालिका को सौंपा गया है। शहर से गांव तक होगा योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन शुक्रवार को शहर से गांव तक होगा। कस्बों के अलावा ब्लॉक और तहसील स्तर पर भी कार्यक्रम होंगे। ऐसे सभी शिविरों में सहभागिता करने वाले नागरिकों को योग कराने के लिए पतंजलि समिति ने शिक्षक-शिक्षिकाओं को नियुक्त कर दिया है। पतंजलि योग समिति के प्रभारी डॉ. चन्द्रमोहन ने बताया कि सभी स्थानों पर योग के कार्यक्रम सुबह छह बजे से शुरू होंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप