जासं, मैनपुरी : कोरोना संक्रमण के बाद अब पोस्ट कोविड मरीजों की मुश्किल बढ़ा रहा है। पोस्ट कोविड से लंबे समय से जूझ रही महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। जिले में यह पोस्ट कोविड से हुई पहली मौत है। एक अन्य मरीज में कोरोना का संक्रमण पाया गया है।

कोरोना के मामले कागजों में भले ही कम हो गए हों, लेकिन संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। शहर और ग्रामीण इलाकों में कई ऐसे लोग हैं जिनमें कोरोना जैसे लक्षण दिखाई देते हैं। ज्यादातर अपना उपचार झोलाछाप से करा रहे हैं। बुखार के मरीजों की संख्या भी कम नहीं हुई है। कोरोना के बाद अब पोस्ट कोविड का डर भी सताने लगा है। शहर के पुरानी मैनपुरी किला के पास निवासी मीरा देवी पत्नी स्व. अवनींद्र सिंह तोमर कोरोना संक्रमण के बाद उपचार से ठीक हो गई थीं। डा. अनिल यादव का कहना है कि नेगेटिव होने के बावजूद वे पोस्ट कोविड से परेशान थीं।

उनका कई दिनों तक मैनपुरी और गैर जिलों के अन्य अस्पतालों में भी पोस्ट कोविड का उपचार चला था। स्थिति में सुधार न होने के बाद स्वजन उन्हें लखनऊ के एक निजी अस्पताल ले गए थे। रविवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वे शहर के प्रसिद्ध कारोबारी अभिषेक तोमर की मां थीं। दोपहर में उनके पैतृक गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया। चौबीस घंटों में जिले में एक व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण मिला है। जिसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। होम आइसोलेशन में रह रहे एक व्यक्ति की स्थिति खराब होने के बाद उन्हें एल-2 में भर्ती किया गया है।

-

Edited By: Jagran