फोटो नं. 35

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। गणना का काम सभी कर्मियों को पूरी निष्ठा और बिना दबाव में आए करना होगा। सभी मतगणना में लगाए जाने वाले कार्मिक अपने दायित्वों का भान कर लें, इसमें कमी नहीं रहनी चाहिए।

यह बात डीएम प्रमोद कुमार उपाध्याय ने मंगलवार को ईटीपीबीएस (इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिटिड पोस्टल बैलेट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पोस्टल बैलेट सिस्टम) की प्री काउटिग किए जाने के बारे में आयोजित प्रशिक्षिण कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि ईटीपीबीएस काउटिग किए जाने की प्रक्रिया को सभी संबंधित काउटिग सुपरवाइजर, सहायक ध्यानपूर्वक समझ लें, निष्पक्ष रहकर अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करें, मन में किसी भी प्रकार की शंका हो तो उसकी जानकारी कर दूर कर लें।

उन्होंने कहा कि गणना के समय बिना किसी के दबाव में आये अपने कार्यो को अंजाम दें। सुचिता, निष्पक्षता के साथ गणना कराएं। ईटीपीबीएस की गणना के लिए आरओ पंडाल में 30 टेबल लगाई जाएंगी। प्रत्येक टेबल पर एक गणना सुपरवाइजर और एक गणना सहायक उपलब्ध रहेंगे, जो ईटीपीबीएस की क्यूआर कोड की स्केनिग का कार्य करेंगे। उन्होने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सुपरवाइजर, गणना सहायकों से सीधे संवाद करते हुये कहा कि क्यूआर कोड स्केन के बारे में पूरी तरह जानकारी कर लें।

प्रशिक्षण में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी मंयक शर्मा, प्रभारी ईटीपीबीएस. यश वर्मा ने इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिटिड पोस्टल बैलेट सिस्टम की गणना के सम्बन्ध में जानकारी दी। इस अवसर पर ई. डिस्ट्रिक मैनेजर सौरभ पांडेय आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप