Move to Jagran APP

शराब की दुकान के नीचे तलघर में चल रही थी नकली शराब फैक्ट्री

मैनपुरी जासं। समान कटरा स्थित आबकारी विभाग की शराब की दुकान के नीचे तलघर में नकली शराब की फैक्ट्री चल रही थी। पुलिस ने मामले का भंडाफोड़ करते हुए माफिया के दो गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया है। फैक्ट्री संचालक और उसके तीन साथी भागने में सफल हो गए। मौके से बड़ी मात्रा में नकली शराब रेपर खाली बोतलें ढक्कन और केमिकल बरामद हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 10:04 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 06:09 AM (IST)
शराब की दुकान के नीचे तलघर में चल रही थी नकली शराब फैक्ट्री
शराब की दुकान के नीचे तलघर में चल रही थी नकली शराब फैक्ट्री

जासं, मैनपुरी: समान कटरा स्थित आबकारी विभाग की शराब की दुकान के नीचे तलघर में नकली शराब की फैक्ट्री चल रही थी। पुलिस ने मामले का भंडाफोड़ करते हुए माफिया के दो गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया है। फैक्ट्री संचालक और उसके तीन साथी भागने में सफल हो गए। मौके से बड़ी मात्रा में नकली शराब, रेपर, खाली बोतलें, ढक्कन और केमिकल बरामद हुआ है।

loksabha election banner

अपर पुलिस अधीक्षक मधुवन कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात करीब एक बजे किशनी पुलिस गश्त पर थी। तभी गांव हरचंदपुर के पास एक बोलेरो जाती दिखी। पुलिस ने घेराबंदी कर बोलेरो पकड़ ली। तलाशी ली गई तो उसमें नकली शराब मिली। पकड़े गए बोलेरो सवार प्रदीप निवासी रामनगर समान थाना किशनी और लालू यादव निवासी डांडेहार थाना किशनी ने बताया कि बरामद शराब मुकेश गुप्ता की है। पूछताछ में जानकारी दी कि कटर समान निवासी मुकेश गुप्ता की सरकारी ठेके की दुकान कटरा समान में है। दुकान के नीचे तलघर है, उसी में नकली शराब तैयार की जाती है। यहां तैयार शराब को ऊपर संचालित शराब की दुकान में बेचा जाता है, बाकी की शराब आसपास के गांवों में बेची जाती है।

पुलिस ने शराब की दुकान के नीचे बने तलघर में छापा मारा तो वहां शराब बना रहा दुकान संचालक मुकेश गुप्ता उसके साथी पंकज, मोनू निवासीगण कटरा समान, विवेक निवासी डांडेहार थाना किशनी फरार हो गए। यहां से शराब बनाने का 50 लीटर केमिकल बरामद हुआ। पकड़े आरोपितों ने बताया कि वे और उनके साथी केमिकल को पानी में मिलाकर खाली बोतलों में भरते हैं। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फरार शराब माफिया और उसके गुर्गों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.