मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। तीसरे चरण में मैनपुरी संसदीय सीट में होने वाले मतदान के लिए तैयार किए जा रहे मॉडल बूथ पूरी तरह से वोटर फ्रेंडली करने की तैयारी है। आकर्षक साज-सजावट के साथ ज्यादातर वो सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी, जिनसे बीमार और बुजुर्ग मतदाताओं को परेशानी न हो।

23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए पूरे जिले में लगभग एक सैकड़ा मॉडल मतदान केंद्र तैयार किए जाएंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार इन सभी मॉडल मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की सुविधा का खास ख्याल रखा जाएगा। पूरे केंद्रों को जागरूकताप्रद नारों से सजाने के साथ आकर्षक पंडाल भी लगाए जाएंगे। इसके अलावा मतदान केंद्र परिसर में जगह-जगह पर रंगोली सजाई जाएगी। रंगोली भी इस प्रकार की होगी जो मतदान का महत्व समझाए।

बीमार और बुजुर्ग मतदाताओं को बैठने के लिए छांव और हवादार पंडाल भी सजाए जाएंगे। एडीएम बी राम का कहना है कि मॉडल बूथों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के इंतजाम भी कराए जाएंगे। मतदान के दौरान यदि कोई बीमार मतदाता की तबियत बिगड़ती है तो उन्हें प्राथमिक उपचार भी मुहैया कराया जाएगा। बाद में एंबुलेंस की मदद से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया जाएगा। इन सभी मॉडल मतदान केंद्रों पर एनसीसी कैडेट्स को भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप