Move to Jagran APP

मतदाता पहले करें मतदान, फिर निपटाएं अन्य काम

दैनिक जागरण की मुहिम के तहत नए मतदाताओं ने एलाऊ क्षेत्र में निकाली रैली अन्य मतदाताओं को किया जागरूक भरे शपथ पत्र माता-पिता से भी भरवाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 09:59 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 06:11 AM (IST)
मतदाता पहले करें मतदान, फिर निपटाएं अन्य काम
मतदाता पहले करें मतदान, फिर निपटाएं अन्य काम

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। दैनिक जागरण के मतदाता जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को थाना एलाऊ क्षेत्र में रैली निकाली गई। एनके कॉलेज के डीएलएड प्रशिक्षुओं के साथ कॉलेज स्टाफ और क्षेत्रीय लोग भी इस मुहिम में शामिल हुए। युवा मतदाताओं ने रैली में क्षेत्रीय लोगों को मतदान करने का संदेश दिया। रैली के बाद कॉलेज में हुई गोष्ठी में लोकतंत्र में मतदान के महत्व की जानकारी दी गई। छात्र-छात्राओं ने मतदाता शपथ पत्र भरे और अपने माता-पिता को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया।

loksabha election banner

सोमवार सुबह कुसमरा मैनपुरी मार्ग स्थित एनके कॉलेज परिसर में डीएलएड छात्र-छात्राएं एकत्र हुए। प्रबंधक अजय यादव ने रैली का शुभारंभ किया। मतदाता जागरूकता रैली आसपास के गांवों से होते हुए गुजरी। क्षेत्रीय लोग भी रैली में शामिल हुए। छात्र-छात्राएं हाथों में मतदाता जागरूकता संबंधी नारे लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे। रैली एलाऊ चौराहे तक होकर वापस कॉलेज परिसर में आकर संपन्न हुई। यहां छात्र-छात्राओं ने मतदाता शपथ पत्र भरे। गोष्ठी के बाद छात्र-छात्राओं को मतदाता शपथ पत्र वितरित भी किए गए। उनसे आह्वान किया गया कि वह अपने माता-पिता से अनिवार्य मतदान के इस शपथ पत्र को भरवाएं। वक्ताओं के बोल

एक मजबूत लोकमंत्र के लिए मतदान प्रतिशत को अधिक होना अत्यावश्यक है। इसमें सबसे अहम भूमिका नव मतदादाताओं की है।

डॉ. अवनीश वर्मा, प्रधानाचार्य एनके कॉलेज युवाओं को मतदान अवश्य करना चाहिए। साथ ही युवाओं पर ही जिम्मेदारी है कि वह अन्य मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।

रजनी पांडेय, मतदाता जातीय भेदभाव भूलकर निष्पक्ष रूप से मतदान करना चाहिए। यह देश का नागरिक होने के नाते हमारा सबसे पहला कर्तव्य है।

सेवेंद्र यादव, मतदाता मतदान के लिए ऐसे जागरूकता कार्यक्रम बहुत अहम हैं। हम सभी मतदान के दिन भी अन्य लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे।

गजेंद्र सिंह, मतदाता यह बोले युवा मतदाता

अक्सर लोग नेताओं में खोट निकालते हैं। मेरे हिसाब से जो वोट नहीं देते, उनको यह करने का कोई हक नहीं होता।

निशा, नव मतदाता मुझे इस बार पहली दफा वोट डालने का अवसर मिलेगा। इसे किसी कीमत पर मिस नहीं होने दूंगी। सभी सहेलियों को साथ लेकर जाऊंगी।

प्रियंका, नव मतदाता माता-पिता से शपथ पत्र भरवाऊंगी। अपने मुहल्ले के अन्य सभी लोगों को भी मतदान का महत्व बताऊंगी।

प्रिया सक्सेना, नव मतदाता मतदान सभी को करना चाहिए। मैं अपनी मां के साथ अन्य महिलाओं को साथ लेकर वोट डलवाने जाऊंगी।

मानसी, नव मतदाता निर्भय होकर विकास कराने वाले सांसद को चुनूंगा, जिससे देशहित समाजहित मे कार्य हो सकें।

केशव कुमार, नव मतदाता मैं सबको 23 अप्रैल के दिन प्रेरित करूंगा, कहूंगा कि बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें।

अमन शर्मा, नव मतदाता यदि आप अपने क्षेत्र के लिए विकासशील जनप्रतिनिधि को चुनना चाहते हैं तो इसके लिए आपको वोट अवश्य करना होगा।

राहुल कुमार, नव मतदाता देश को मजबूत बनाने के लिए जरूरी है कि शतप्रतिशत मतदान हो। मैं इस बार दूसरों को भी प्रेरित करूंगा।

सावन सक्सेना, नव मतदाता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.