जासं, मैनपुरी: शुक्रवार को मैनपुरी सदर सीट से सपा विधायक राजकुमार यादव उर्फ राजू ने नामांकन पत्र जमा किया। साइकिल से आए सपा प्रत्याशी ने प्रस्तावकों के साथ आरओ को दो सेट में नामांकन पत्र सौंपा। वहीं, करहल विधानसभा सीट से निर्दलीय गौरव यादव ने भी नामांकन पत्र जमा किया। इस दौरान कलक्ट्रेट पर पुलिस के कड़े सुरक्षा इंतजाम रहे।

नामांकन पत्र जमा करने के तीसरे दिन सपा के सदर विधायक राजकुमार यादव सुबह 12.45 बजे कार्यालय से लग्जरी गाड़ी में प्रस्तावकों के साथ निकले। ईशन नदी पुल से वह वाहन को छोड़कर साइकिल पर सवार होकर मुख्य डाकघर होकर नामांकन स्थल कलक्ट्रेट आए। बैरियर पर पुलिस ने उनको रोक लिया। साइकिल से अंदर जाने की बात कहीं तो पुलिस ने मना कर दिया। नामांकन पत्र का एक सेट एक प्रस्तावक के साथ जमा कराने को कहा। इसके बाद वह एक प्रस्तावक के साथ आरओ कक्ष में गए। करीब एक बजे के बाद उन्होंने अपना नामांकन पत्र आरओ नवोदिता शर्मा को सौंपा। इसके बाद पहले प्रस्तावक के आने पर दूसरे को अंदर भेजा गया, इसके बाद दूसरा नामांकन पत्र का सेट जमा कराया गया। प्रस्तावक रजनेश मिश्रा और गुलशन कुमार थे।

वहीं सबसे हाट सीट बन चुकी करहल विधानसभा के लिए निर्दलीय गौरव यादव ने भी प्रस्तावकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने मतदाताओं से मिल रहे सहयोग एवं चंदे से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को टक्कर देने की बात कही।

मैनपुरी पर लगेगी हैट्रिक: नामांकन के बाद लौटे विधायक राजकुमार यादव ने पत्रकारों को साइकिल से आने की वजह बताई। कहा कि एक तो साइकिल उनका चुनाव चिह्न है, दूसरा महंगाई है। उन्होंने कहा कि वह जीत की हैट्रिक लगाएंगे।

चार सीटों के लिए 15 और पर्चे बिके: जासं, मैनपुरी: जिले की चार विधानसभा सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। शुक्रवार को भी चारों सीटों के लिए 15 और नामांकन खरीदे गए। अब तक चारों सीटों के लिए खरीदे गए नामांकन पत्रों की संख्या 93 हो गई है।

कलक्ट्रेट में नामांकन पत्रों की बिक्री का काम पुलिस के सख्त पहरे में चल रहा है। तीसरे दिन 15 और नामांकन पत्र खरीदे गए। इनमें सदर सीट से चार, भोगांव से पांच, किशनी से तीन और करहल सीट के तीन नामांकन पत्र शामिल हैं।

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव प्रकाश प्रधान ने भी खरीदा नामांकन पत्र

शुक्रवार को भोगांव विधानसभा से टिकट की दावेदारी करने वाले कांग्रेस के प्रदेश महासचिव प्रकाश प्रधान ने भी नामांकन पत्र खरीदा है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने टिकट के दावेदारों को नामांकन लेने को कहा है। चुनाव वहीं लड़ेगा, जिसे पार्टी सिबल जारी करेगी।

Edited By: Jagran