जासं, मैनपुरी: कोरोना काल में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को कोरोना से बचाने की तैयारी तेज कर दी गई हैं। जिले में तीसरे चरण में 1765 बूथों पर मतदान होगा। ऐसे में बूथों पर मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर, पीपी किट और फेस शील्ड उपलब्ध कराने की कवायद तेज कर दी गई है। इन सामान को उपलब्धता के मुताबिक जल्द ही खरीदारी की भी प्रक्रिया शुरू होगी।

जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तो हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। अब तक सक्रिय मरीजों की संख्या दो सौ ऊपर निकल चुकी है। स्थिति यह है कि प्रतिदिन काफी संख्या में मरीज आरटीपीसीआर, एंटीजन और ट्रूनेट की जांच में मिल रहे हैं। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग किशोरों के साथ 18 से 60 वर्ष के आयु के लोगों को कोरोना का दोनों डोज लगाकर सुरक्षित करने में जुटा हुआ है। फ्रंटलाइन वर्करों, स्वास्थ्यकर्मियों के अलावा 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को बूस्टर डोज लगाकर सुरक्षित करने का कार्य किया जा रहा है।

अब कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच विधानसभा चुनाव की चुनौती को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी हैं। वहीं निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद बूथों पर आने वाले प्रत्येक मतदाताओं को सैनिटाइज करने के अलावा मास्क, जरूरत पर पीपी किट, फेस शील्ड, ग्लब्स उपलब्ध कराने को लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं। वहीं प्रत्येक बूथों पर थर्मल स्क्रीनिग मशीन भी उपलब्ध रहेगी।

-

मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर आदि के जरिये कोरोना संक्रमण से मतदाताओं को बचाएंगे। ये सामान निर्वाचन कार्यालय की ओर से खरीदे जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग बूथों पर आशा और पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती करेगा। इमरजेंसी किट उपलब्ध कराई जाएगी।

-रामजी मिश्र, उप जिला निर्वाचन अधिकारी।

Edited By: Jagran