जासं, मैनपुरी : आनलाइन ट्रेडिग कंपनी के विरोध में हिदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं और स्थानीय व्यापारियों ने जमकर विरोध जताया। कंपनी का बहिष्कार करने की अपील करते हुए पुतला फूंका।

जिले में लाकडाउन के दौर से आनलाइन खरीदारी में बडे़ स्तर पर बढ़ोतरी हुई है। कंपनियों ने भी यहां दिलचस्पी दिखाते हुए छोटे से लेकर बडे़ सामान तक की डिलीवरी शुरू कर दी है। इससे स्थानीय दुकानदारों का कारोबार प्रभावित होने लगा है। सोमवार को स्वदेशी जागरण मंच के जिलाध्यक्ष धीरु राठौर के नेतृत्व में शहर के घंटाघर पर एकजुट हुए व्यापारियों ने आनलाइन कंपनियों का विरोध किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि इन कंपनियों द्वारा मनमाने दाम पर सामान की डिलीवरी कराई जा रही है। इससे खुदरा व्यापार पूरी तरह से प्रभावित होने लगा है। असल में ये कंपनियां लोगों को लुभाकर बाजारों में अपना कब्जा जमाने की होड़ में लगी हैं। यदि ऐसा ही रहा तो खुदरा कारोबार पूरी तरह से प्रभावित हो जाएगा। दुकानदारों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे बाजारों में आएं और स्थानीय दुकानदारों से ही सामान की खरीदारी करें।

जिला संयोजक सुशील चौहान के साथ अन्य व्यापारियों ने भी आनलाइन ट्रेडिग कारोबार का विरोध करते हुए कहा कि पहले ही महंगाई और लाक डाउन की मार से व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गया है। उस पर इन कंपनियों की अलग-अलग स्कीम और ज्यादा समस्या बढ़ा रही हैं। नाराज व्यापारियों ने आनलाइन ट्रेडिग कंपनियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चौराहे पर ही पुतला फूंका। विरोध प्रदर्शन के दौरान दीपक अरोरा, दीपक चौहान, राधामोहन पांडेय, बंटी चौहान, संतोष दुबे, विकास सक्सेना, लकी चौहान, मीनू चौहान, सुकांत जैन आदि व्यापारी शामिल रहे।

Edited By: Jagran