Move to Jagran APP

थाना से 400 मीटर दूर पड़ी मिली चोरी गई तिजोरी

पुलिस को नहीं लगी भनक ने लाकर बंद कमरे में खोला तिजोरी को पीड़ित दुकानदार ने लगाए अभद्रता के आरोप

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 10:49 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:04 AM (IST)
थाना से 400 मीटर दूर पड़ी मिली चोरी गई तिजोरी
थाना से 400 मीटर दूर पड़ी मिली चोरी गई तिजोरी

संसू, किशनी: सोमवार रात सर्राफ की दुकान से चोरी गई तिजोरी दो दिन तक घटना स्थल से 300 और थाना से महज 400 मीटर दूर पड़ी रही। लेकिन, पुलिस को भनक भी नहीं लगी। मंगलवार को सूचना पर पुलिस ने तिजोरी को एक खेत से टूटी हालत में बरामद किया है।

loksabha election banner

सोमवार रात चोरों ने कस्बा स्थित राधा ज्वैलर्स के ताले तोड़ कर माल से भरी तिजोरी चोरी कर ली थी। इसके साथ ही एक साड़ी की दुकान के ताले तोड़ दिए थे। एक ही रात में हुई चोरी की दो घटनाओं से व्यापारियों में आक्रोश फैल गया था। गुस्साए व्यापारियों ने धरना प्रर्दशन कर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया था। एसपी अजय कुमार ने एसओ किशनी को चार दिन का अल्टीमेटम देते हुए लापरवाह पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आश्वासन दिया था। थाना पुलिस को चोरी का राजफाश करने का निर्देश दिया था।

एसपी के आदेश के बाद भी पुलिस की जांच में तेजी नहीं आई। ग्रामीणों ने चोरी गई तिजोरी को बुधवार दिन में घटना स्थल से करीब तीन सौ मीटर दूर पड़ा देखा। यह स्थान थाना से करीब चार सौ मीटर दूर है। पुलिस ने तिजोरी को टूटी हालत में कब्जे में ले लिया, उसमें रखा माल गायब था।

घटना स्थल के पास ही पड़ी तिजोरी को बरामद करने में दो दिन का समय लगने से पुलिस की सक्रियता की पोल खुल गई है। लोगों का कहना है यदि पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया होता तो तिजोरी मंगलवार को ही बरामद हो सकती थी। दूसरे दिन भी पुलिस चोरी गया माल बरामद करना दूर चोरों का पता नहीं लगा सकी है।

सर्राफ ने लगाया अभद्रता का आरोप

पीड़ित सर्राफ अमित ने बताया कि बरामद तिजोरी को पुलिस थाने पर ले गई। जानकारी करने के लिए वह भी थाने पर पहुंच गया। पुलिसकर्मी एक कमरे में तिजोरी की तलाशी ले रहे थे। वह तिजोरी देखने कमरे गया तो पुलिस कर्मियों ने उसके साथ गालीगलौज कर धक्का मार कर बाहर निकाल दिया। पीड़ित सर्राफ ने बताया कि चोरी की घटना से पुलिसकर्मी अपनी खिसियाहट उस पर उतार रहे हैं। पुलिस के इस रवैया से वह मायूस होने लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.