Move to Jagran APP

तीन दिन से नलकूप खराब, पानी को तरसे वाशिंदे

आवास विकास कॉलोनी में एक हजार से ज्यादा घरों तक नहीं पहुंच रहा पीने का पानी 60 घंटों से मरम्मत के काम में जुटे पालिका कर्मी विद्युत विभाग के खिलाफ रोष।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 09:44 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 09:44 PM (IST)
तीन दिन से नलकूप खराब, पानी को तरसे वाशिंदे
तीन दिन से नलकूप खराब, पानी को तरसे वाशिंदे

मैनपुरी, जागरण संवाददात। लगातार वोल्टेज घटने-बढ़ने से आवास विकास कॉलोनी में नलकूप की मोटर फुंक जाने से तीन दिनों से पेयजल को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। लगभग एक हजार से भी ज्यादा घरों तक पीने का पानी नहीं पहुंच पा रहा है। 60 घंटों से मरम्मत के काम में जुटे पालिका कर्मियों में विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है।

loksabha election banner

शहर के मुहल्ला आवास विकास कॉलोनी में टेलीफोन एक्सचेंज के सामने नलकूप स्थापित है। कॉलोनी में लगातार वोल्टेज घटने-बढ़ने की समस्या बनी रहती है। इसकी वजह से 21 जून की सुबह नलकूप की मोटर फुंक गई थी। जिससे टंकी तक पानी की सप्लाई नहीं पहुंच सकी। पालिका कर्मियों द्वारा जांच करने पर मोटर में बड़ा फॉल्ट सामने आया। सुबह से बिजली गुल होने के कारण सबमर्सिबल पंपों का संचालन भी नहीं हो सका। ऐसे में ज्यादातर लोगों को हैंडपंपों से पानी भरने को मजबूर हैं। लगातार वोल्टेज घटने-बढ़ने की समस्या है। जब भी अवर अभियंता के सरकारी मोबाइल नंबर पर फोन करते हैं तो वो या तो कवरेज क्षेत्र से बाहर बताता है या फिर रिसीव ही नहीं होता। 21 जून को भी लगातार फोन कर सूचना देने के प्रयास किए गए थे। बिजली विभाग की लापरवाही से ही नुकसान हुआ है। मरम्मत कराई जा रही है।

वरुण मिश्रा, प्रभारी जलकल, नगर पालिका परिषद। पेयजल संकट के समाधान के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। मोटर की मरम्मत कराई गई है। जल्द ही आपूर्ति सुचारु करा दी जाएगी।

मनोज रस्तोगी, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.