संसू, बेवर: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के तहत निकाली जा रही रेपिड एक्शन फोर्स की 101 बटालियन की साइकिल रैली का कस्बे में पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। पुष्प वर्षा कर बैंडवाजे की धुन पर यात्रियों का स्वागत हुआ।

जीएसएम डिग्री कालेज में यात्रा के आने पर एसडीएम सुधीर कुमार और सीओ अमर बहादुर, इंस्पेक्टर विजय गौतम ने साइकिल सवार जवान और अधिकारियों का स्वागत किया। भारत के उत्तर से जम्मू, पूर्व से असम (जोरहाट), पश्चिम से पोरबंदर, दक्षिण के कन्याकुमारी से साइकिल यात्रा निकाली जा रही है। ये यात्रा दो अक्टूबर को नई दिल्ली में राजघाट पर पहुंचकर महात्मा गांधी की समाधि स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगी।

कस्बा के जीएसएम डिग्री कालेज में सभाकर रैली में शामिल सभी जवानों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। रैली में शामिल आरएएफ कमांडेंट मनोज कुमार गौतम ने बताया कि रैली जिन जगहों से गुजर रही है, वहां के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की याद करते हुए आगे बढ़ रही है। स्वतंत्रता से जुड़े लोगों के बलिदान को आम जनमानस के बीच जागरूक करना रैली का उद्देश्य है। रैली में कमांडेंट मनोज कुमार गौतम, उप कमांडेंट बीके दुबे, सहायक कमांडेंट कमलेश पांडे, करन प्रताप सिंह, संजय तिवारी शामिल रहे। रैली का स्वागत करने वालों में जीएसएम कालेज के सचिव मनोज दुबे, चेयरमैन प्रतिनिधि सरितकांत भाटिया, विजय सिंह बैस, ज्ञानेंद्र चौहान, विजय चौहान आदि शामिल रहे। साइकिल यात्रियों का किया स्वागत

संसू, करहल: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत एकता, स्वच्छता और श्रेष्ठ भारत का संदेश देशवासियों को देने के लिए निकले सीआइएसएफ के जवानों की साइकिल यात्रा का थाना क्षेत्र अंतर्गत हाईवे स्थित गांव मीठेपुर पहुंचने पर एमएलसी अरविद प्रताप यादव ने बुके देकर स्वागत किया।

तेजपुर (असम) से चलकर राजघाट नई दिल्ली तक साइकिल से रैली दो हजार किलोमीटर की यात्रा के दौरान स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े ऐतिहासिक एवं निर्धारित स्थानों से गुजरते हुए दिल्ली के राजघाट पहुंचेगी।

Edited By: Jagran