जासं, मैनपुरी: जिला बिजनौर के नजीबाबाद में स्थित लायंस क्लब में तृतीय अंतरजनपदीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। इसमें कई जिलों के 300 से अधिक खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। जिले के नौ खिलाड़ियों ने प्रतिभाग करके एक गोल्ड, दो सिल्वर और छह ब्रोंज मेडल जीते।

सब जूनियर वर्ग में दिव्या शर्मा ने गोल्ड मेडल और नूपुर चंद्र ने ब्रोंज मेडल हासिल किया। कैडेट वर्ग में जन्नत बानो, वंशिका पाल ने सिल्वर मेडल और प्रिया यादव ने ब्रोंज मेडल प्राप्त किया। जूनियर ब्वायज वर्ग में राज शर्मा, ऋषभ यादव, विशाल सिंह ने ब्रोंज मेडल हासिल किया। सीनियर वर्ग में अंडर 68 किलो भार वर्ग में अभिषेक प्रजापति ने ब्रान्ज मेडल हासिल कर जिले का नाम रोशन किया। ताइक्वांडो चैंपियनशिप में जिले के मुख्य कोच योगेश कुमार माथुर ने रेफरी( निर्णायक) की भूमिका भी निभाई, जिस पर उनको सम्मानित किया गया। मुख्य कोच योगेश कुमार माथुर ने सभी विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी, आगे होने वाली ताइक्वांडो प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए प्रोत्साहित किया। विज्ञान प्रदर्शनी सीनियर वर्ग में अनुराग, जूनियर में पीयूष अव्वल

जासं, मैनपुरी: मंगलवार को शहर के राजकीय इंटर कालेज के सभागार में सर्व शिक्षा अभियान के तहत विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। सीनियर वर्ग में अनुराग और जूनियर वर्ग में पीयूष गुप्ता अव्वल रहे। विजेता को पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

प्रदर्शनी के नोडल अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि विज्ञान प्रदर्शनी दो वर्गों में आयोजित हुई थी। सीनियर वर्ग में 42 और जूनियर वर्ग में 34 विद्यालयों ने प्रतिभाग किया। निर्णायक की भूमिका में आरबीएल शाक्य, डा. जगजीवन राम, डा. रामबाबू, संतोष कुमार शाक्य रहे। शुभारंभ जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा और प्रधानाचार्य सुरेश चंद राजपूत ने किया। उन्होंने बताया कि जूनियर और सीनियर वर्ग के प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ग के विजेताओं को 25 सौ, 15 सौ और एक हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा, जबकि प्रत्येक वर्ग में पांच सांत्वना पुरस्कार के रूप में प्रत्येक को पांच सौ रुपये दिए जाएंगे।

-

सीनियर वर्ग में यह रहे विजेता-

विज्ञान प्रदर्शनी के सीनियर वर्ग में नेहरू स्मारक सामान के अनुराग प्रथम, मुलायम सिंह इंटर कालेज सौज के प्रशांत कुमार द्वितीय, जैन इंटर कालेज करहल के आकाश तृतीय रहे। चौथे नंबर पर आजाद इंटर कालेज करहल की तनु दुबे, पंचम स्थान पर लार्ड कृष्णा मैनपुरी के अग्रिम मिश्रा, छठवें स्थान पर चित्रगुप्त इंटर कालेज की नेहा और सातवें स्थान पर राजकीय बालिका इंटर कालेज की मुस्कान, आठवें नंबर पर गंगा सहाय इंटर कॉलेज की प्रिया रहीं।

-

जूनियर में यह रहे विजेता-

विज्ञान प्रदर्शनी जूनियर वर्ग में लार्ड कृष्णा के पीयूष गुप्ता प्रथम, एके इंटर कालेज बरनाहल के सक्षम द्वितीय, राजकीय इंटर कालेज मैनपुरी के मोहम्मद सहीम तृतीय रहे, जबकि वीरेंद्र भारती इंटर कालेज ज्योति की नेहा चतुर्थ, चित्रगुप्त इंटर कालेज के आयूष पंचम स्थान पर आए। नेहरू स्मारक समान की सोनाक्षी तिवारी छठवें, श्री कृष्ण इंटर कालेज बहेरा के अनुभव मिश्रा सप्तम और आजाद इंटर कालेज के उवैश ने आठवां स्थान हासिल किया।

Edited By: Jagran