Move to Jagran APP

खेतों में घुसा नहर का ओवरफ्लो पानी

भोगांव संसू। बारिस के पाने से उफनाई लोअर गंगनहर ने किसानों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। नहर में ओवरफ्लो पानी खेतों की ओर रूख कर गया। गेहूं की फसल में पानी भर जाने से किसानों का खासा नुकसान हुआ। प्रशासन के सहयोग से बमुश्किल पानी के बहाव को किसानों ने थाम कर राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 10:49 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 06:02 AM (IST)
खेतों में घुसा नहर का ओवरफ्लो पानी
खेतों में घुसा नहर का ओवरफ्लो पानी

संसू, भोगांव: बारिश के पाने से उफनाई लोअर गंगनहर ने किसानों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। नहर में ओवरफ्लो पानी खेतों की ओर रुख कर गया। गेहूं की फसल में पानी भरने से किसानों का खासा नुकसान हुआ। प्रशासन के सहयोग से बमुश्किल पानी के बहाव को किसानों ने थाम कर राहत की सांस ली।

prime article banner

तहसील क्षेत्र से होकर गुजरने वाली लोअर गंगनहर कानपुर ब्रांच में दो दिनों से बारिश के बाद पानी बढ़ गया है। नहर में पानी का बहाव बढ़ने से ग्रामसभा सुगांव के गांव मजरा नगला मोती के सामने अचानक पटरी के ऊपर से पानी निकलने लगा। बहाव तेज होने के चलते गेहूं की फसल में पानी भरना शुरू हो गया। सुबह ग्रामीणों को जानकारी मिलने पर ओवर फ्लो पानी रोकने का प्रयास किया। मामले की जानकारी मिलने पर एसडीएम सुधीर कुमार सोनी ने क्षेत्रीय लेखपाल अवध बिहारी को मौके पर भेजकर फसल में भरे पानी से हुए नुकसान का आकलन कराया। गांव सुगांव व नगला मोती के दो दर्जन से ज्यादा किसानों की 200 बीघा फसल में पानी भर गया। सर्वाधिक नुकसान गेहूं की फसल में हुआ है। लेखपाल ने नुकसान की रिपोर्ट तहसील प्रशासन को दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.