संसू, भोगांव : नई शिक्षक चयन प्रक्रिया में लंबे इंतजार के बाद शिक्षक बनने की सौगात पा चुके अभ्यर्थियों की फाइलों को एक बार फिर खंगाला जाएगा। स्कूल आवंटन से पहले मंगलवार को डायट पर नए शिक्षकों के अभिलेखों की स्क्रीनिग अधिकारियों के सामने होगी। इस प्रक्रिया के पूरे होते ही गुरुवार महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों को स्कूल आवंटन के लिए डायट पर बुलाया गया है।

31277 शिक्षक चयन प्रक्रिया जिले में पूरी हो चुकी है। नई प्रक्रिया में आवंटित किए गए 241 पदों के सापेक्ष 229 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिग में दावेदारी की। इन सभी को नियुक्ति पत्र जारी होने के बाद फिलहाल बीएसए कार्यालय से सम्बद्ध किया गया था। शासन के निर्देश पर स्कूल आवंटन की प्रक्रिया शुरू करने से पहले संबंधित शिक्षकों के अभिलेखों की पड़ताल होगी। मंगलवार और बुधवार को जनपदीय चयन समिति की निगरानी में अभिलेखों को खंगालने के लिए डायट पर कवायद होगी। इसके बाद गुरुवार को इन सभी अभ्यर्थियों को स्कूल आवंटन किया जा सकता है। आवंटन में महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों से विकल्प लेकर उन्हें नजदीकी स्कूल आवंटित किए जाएंगे। वहीं पुरुष अभ्यर्थियों को निर्धारित रोस्टर के अनुसार स्कूल का आवंटन होगा। सोमवार को पूरे दिन विभागीय अधिकारी स्कूल आवंटन की प्रक्रिया को लेकर माथापच्ची करते रहे। चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य नरेंद्र पाल सिंह ने बताया कि स्कूल आवंटन से पहले जरूरी जांच पूरी कराई जा रही है। गुरुवार को डायट पर संबंधित अभ्यर्थियों को दस्तक देनी होगी।

महानिदेशक ने वीसी में दिए निर्देश

शिक्षक चयन प्रक्रिया में स्कूल आवंटन से पहले सोमवार को महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने जिले के अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेसिग के माध्यम से जरूरी निर्देश दिए। चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य व बीएसए को स्कूल आवंटित करते समय नियमों का पालन करने के निर्देश दिए।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस