Move to Jagran APP

इंद्र देव मेहरबान, बारिश और बादल से राहत

इंद्र देव मेहरबान बारिश और बादल से राहत

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 05:00 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 05:00 AM (IST)
इंद्र देव मेहरबान, बारिश और बादल से राहत
इंद्र देव मेहरबान, बारिश और बादल से राहत

फोटो

loksabha election banner

उमस ने बढ़ाई नागरिकों की मुश्किल, हवा चलने से निकले सूर्य देव, गर्मी से लोग हुए परेशान

जासं, मैनपुरी: कई दिन के इंतजार के बाद आखिरकार इंद्र देव बुधवार सुबह जिले पर मेहरबान हो ही गए। मंगलवार रात और बुधवार सुबह हल्की बारिश हुई, जिससे गर्मी से काफी हद तक निजात मिल गई। तापमान भी नीचे खिसक गया। हालांकि हवा चलने से आसमान साफ हो गया और सूर्य देव निकले। धूप से लोगों को गर्मी का अहसास हुआ। वहीं उमस से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ गया।

सुबह आसमान पर काले बादलों का डेरा होने के बाद अचानक हल्की बारिश हो गई। इससे तापमान भी नीचे आ गया। नागरिकों को गर्मी से कुछ राहत मिली। सुबह नौ बजे तक आसमान पर बादलों का डेरा रहा, इसके बाद बयार चली छाए बादल भी धीरे-धीरे साफ हो गए। कुछ ही देर में धूप निकल आई। दोपहर में धूप का असर परेशान करने वाला रहा। मौसम के ऐसे हाल से उमस से नागरिक पसीने से नहाते रहे। वैसे, मंगलवार देर रात को करीब पांच मिनट हल्की बारिश होने से भी नागरिकों को राहत मिली।

मौसम के ऐसे हाल से तापमान में भी सुधार देखने को मिला। मंगलवार को 40 डिग्री सेल्सियस से पार जाने वाला अधिकतम तापमान बुधवार को 38 डिग्री सेल्सियस पर बना रहा, जबकि न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस पर रहा। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी नरेंद्र कुमार के अनुसार, तीन जुलाई तक आसमान पर घने काले बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। इन दिनों में दक्षिणी व पूर्वी तेज बयार भी चलेगी। बाइपास पर हुआ जलभराव

जलभराव की समस्या से जूझ रहे बाइपास मार्ग की दिक्कत को बारिश ने और बढ़ा दिया है। घरों का पानी सड़क पर पहले से जमा था, अब बारिश के पानी से यह समस्या और बढ़ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.