Move to Jagran APP

गरज के साथ बरसे बादल, फसलों की बर्बादी देख किसान परेशान

दो दिन से डरा रहे काले बदरा आखिरकार गुरुवार को बरस पड़े। बारिश होने से किसानों के चेहरे उतर गए। शहर में भी कई स्थानों पर जलभराव हो गया। बारिश से आलू खोदाई और सरसों मढ़ाई का काम रुक गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 09:22 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 09:22 PM (IST)
गरज के साथ बरसे बादल, फसलों की बर्बादी देख किसान परेशान
गरज के साथ बरसे बादल, फसलों की बर्बादी देख किसान परेशान

मैनपुरी (जागरण संवाददाता) । आसमान में दो दिन से उमड़-घुमड़ रहे काले बादल आखिरकार गुरुवार को बरस पड़े। बारिश होने से किसानों के चेहरों पर हवाइयां उड़ गईं। शहर में भी कई स्थानों पर जलभराव हो गया, वहीं देहात में कीचड़ होने से परेशानी हो गई। बारिश से आलू की खोदाई और सरसों की मढ़ाई का काम रुक गया।

loksabha election banner

गुरुवार को सुबह से ही मौसम बिगड़ रहा था। आसमान पर आते- जाते बादल बारिश का संकेत दे रहे थे। दोपहर होने से पहले बादल और गहरा गए। इसके बाद बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई। फिर तेज बारिश होने से हर कोई बचाव करता नजर आया। करीब एक घंटा बाद बारिश बंद हुई तो आसमान साफ हो गया और तेज धूप भी निकल आई। शीतल हुआ मौसम तेज धूप निकलने की वजह से फिर पुराने रंग में रंग गया। कस्बों में भी बारिश, हुई परेशानी-

जिला के कस्बों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश होने से किसानों की परेशानी बढ़ गई। देहात में राहों पर कीचड़ होने से ग्रामीण परेशान दिखे। गुरुवार को भोगांव में काले बादल गड़गड़हट के साथ बरसे, इससे किसान परेशान रहे। वहीं, बरनाहल में बारिश से किसान खेतों में आलू को लेकर परेशान रहे। करहल में गरज के साथ बूंदाबांदी होने के बाद सूरज खिल गया।

-

दिन के तापमान में गिरावट-

कई दिन से दिन में सता रहा तापमान गुरुवार को बारिश के बाद कुछ राहत लेकर आया। बारिश के बाद 33 डिग्री से. तक पहुंच चुका दिन का तापमान गुरुवार दोपहर में 27 डिग्री से. तक आ गया, इससे नागरिकों को कुछ सुकून मिला।

-

बढ़ेगी उमस

मौसम अब साफ रहता है तो उमस बेचैन करेगी। बारिश के बाद वातावरण में गर्मी का भाव बनेगा, जिससे नागरिकों को दिक्कत होगी। वैसे अगले दिनों में दिन के तापमान में और इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.