Move to Jagran APP

झमाझम बारिश से शहर लबालब, खिले चेहरे, उमस से मिली राहत

मैनपुरी जासं। कई दिन से उमस से बेहाल नागरिकों को बुधवार दोपहर को हुई बारिश से से काफी राहत मिली। वहीं बारिश का पानी सड़कों पर भर गया। राहों पर भरे पानी से निकलने में नागरिकों को परेशारियों का सामना करना पड़ा। कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी परेशानी की वजह बनती रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 11:09 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 06:22 AM (IST)
झमाझम बारिश से शहर लबालब, खिले चेहरे, उमस से मिली राहत
झमाझम बारिश से शहर लबालब, खिले चेहरे, उमस से मिली राहत

जासं, मैनपुरी: कई दिनों से उमस से बेहाल नागरिकों को बुधवार दोपहर राहत दे गई। तेज हवाओं के साथ मेघ जमकर बरसे तो लोगों के चेहरे खिल उठे। झमाझम बारिश से कुछ ही देर में शहर की प्रमुख राहों और मुहल्लों में जलभराव हो गया। अब तक की पहली झमाझम बारिश ने नगर पालिका की पोल खोल दी। जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ गया। वहीं उमस से राहत महसूस हुई।

loksabha election banner

गर्मी से बेहाल नागरिकों पर बुधवार को इंद्रदेव मेहरबान हुए। झमाझम बारिश हुई और देखते ही देखते पूरा शहर जलमग्न हो गया। जलभराव की वजह से कई घरों में पानी घुस आया। इससे लोगों को उमस से तो राहत मिली, लेकिन निचले इलाकों और प्रमुख राहों पर पानी भर जाने से समस्या का सामना करना पड़ गया।

-

पूरा शहर हुआ जलमग्न

आधे घंटे की मूसलाधार बारिश से पूरा जनजीवन ठहर गया। बारिश इतनी तेज थी कि गलियों और चौराहे पर पानी भर गया। मुख्य राहों और गलियों में भी जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई। दूसरी ओर शहर के निचले इलाकों की बस्तियों व घरों में पानी घुस गया। लोग दिन भर घरों से पानी की निकासी करने में जुटे रहे। कचहरी रोड, जेल चौराहा, देवी रोड और मुहल्ला अग्रवाल, गाड़ीवान, ककरइया, राजीव गांधी नगर आदि क्षेत्रों में जलभराव से नागरिक परेशान हो गए।

पानी निकासी के लिए कोई प्रबंध नहीं

पानी निकासी पर प्रशासन द्वारा किए गए सारे दावे खोखले साबित हुए। इस कारण समय पर नालों की सफाई न होना भी है। मुख्य बाजार के अलावा शहर के विभिन्न इलाकों में जलभराव की समस्या रही।

बारिश बहा ले गई पालिका की गंदगी

शहर के नालों को अब तक साफ करने में जुटी पालिका के काम बारिश ने पूरा कर दिया। राजा का बाग से गुजरते बड़े नाले में भरी तमाम गंदगी को तेज बारिश से गुजरा पानी बहा ले गया। कुछ दूसरे स्थानों पर जमा सिल्ट भी नालों में जा पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.