Move to Jagran APP

पुलिस ने मुठभेड़ में दबोचे चार ट्रैक्टर लुटेरे, कई घटनाएं कबूलीं

मैनपुरी जासं। करहल क्षेत्र में डेढ़ माह पहले हुई ट्रैक्टर लूट की दो घटनाओं का राजफाश कर पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मुठभेड़ के बाद ये कामयाबी हाथ लगी है। पकड़े गए बदमाशों ने फीरोजाबाद से दो ट्रैक्टर लूट की बात स्वीकार करने के साथ ही घिरोर क्षेत्र से एक बाइक चोरी की बात भी कबूल की है। मुठभेड़ के दौरान गिरोह का सरगना दो साथियों सहित भाग जाने में सफल हो गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 06:33 AM (IST)
पुलिस ने मुठभेड़ में दबोचे चार ट्रैक्टर लुटेरे, कई घटनाएं कबूलीं
पुलिस ने मुठभेड़ में दबोचे चार ट्रैक्टर लुटेरे, कई घटनाएं कबूलीं

जासं, मैनपुरी: करहल क्षेत्र में डेढ़ माह पहले ट्रैक्टर लूट घटनाओं को अंजाम देने वाले चार लुटेरों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। वहीं गिरोह का सरगना दो साथियों सहित भागने में सफल हो गया। पकड़े लुटेरों ने फीरोजाबाद से दो ट्रैक्टर लूटने और घिरोर क्षेत्र से एक बाइक चोरी की घटना कबूली है।

loksabha election banner

थाना करहल के गांव नगला कमले निवासी रामनरेश 13 जुलाई को अपने खेत में सोनालिका ट्रैक्टर से जोताई कर रहे थे। तभी लुटेरों ने तमंचे के बल पर उनका ट्रैक्टर लूट लिया। 24 जुलाई की रात बदमाशों ने करहल के नगला माजिद निवासी राजेश कुमार के घेरे में खड़ा ट्रैक्टर लूट लिया था। रिपोर्ट अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दर्ज कराई गई थी।

सर्विलांस के जरिए पुलिस ने लुटेरों की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय ने बताया कि छानबीन में पता चला कि घटना को फीरोजाबाद जिले के थाना फरिहा के गांव नगला मढ़ा निवासी राजेंद्र यादव, इसी थाना के गांव पिलख्तर निवासी लालू यादव, जसराना थाना के ग्यामई निवासी रामब्रेश यादव, एका थाना के पैंढ़त निवासी मोहित व दीपू, एटा जिले के थाना मारहरा के ओरनी निवासी शीलेश, निधौली कलां थाना के नगला बंदी निवासी अजय यादव ने अंजाम दिया है। गिरफ्तारी न होने पर सभी आरोपितों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया।

एसपी के अनुसार, बुधवार रात करहल इंस्पेक्टर आशीष कुमार सिंह व स्वाट प्रभारी जोगेंद सिंह ने लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर कठफोरी पुल के पास बदमाशों की घेराबंदी की तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिग कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राजेंद्र यादव, रामब्रेश यादव, मोहित व दीपू यादव को गिरफ्तार कर लिया, जबकि लालू यादव, शीलेश व अजय यादव भाग जाने में सफल हो गए। पकड़े लुटेरों ने पूछताछ में करहल क्षेत्र की दोनों घटनाओं को स्वीकारने के साथ फीरोजाबाद में भी दो ट्रैक्टर लूटने और 29 अगस्त की रात घिरोर क्षेत्र से बाइक चोरी करने की घटना स्वीकारी हैं। सभी ने बताया कि फरार लालू यादव गिरोह का सरगना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.