संसू, दन्नाहार : मथुरा में पंचायत चुनाव को लेकर अवैध असलहों की सप्लाई किए जाने के मंसूबे पुलिस ने ध्वस्त कर दिए। छापा मारकर इंटर कालेज के अंदर से अवैध पिस्टल, रायफल और बड़ी संख्या में कारतूसों सहित संचालक को दो साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दो लोग जिले के लालपुर गांव में मतदान के दौरान हुई फायरिग-पथराव की घटना के भी आरोपित हैं।

सोमवार दोपहर को थाना दन्नाहार के प्रभारी निरीक्षक ओमहरि वाजपेयी ने पुलिस बल के साथ करहल रोड स्थित भूपेंद्र सिंह इंटर कालेज में छापा मारा। पुलिस को कालेज में अवैध शस्त्रों का सौदा होने की जानकारी मिली थी। कालेज के अंदर से पुलिस ने प्रधानाचार्य कार्यालय में राजीव सिंह चौहान निवासी हरिश्चंद्रपुर थाना कोतवाली के कब्जे से रायफल व पिस्टल व कारतूस बरामद किए। उसके साथ मुकेश निवासी हरचंदपुर और अतुल भदौरिया निवासी हमीरपुर खेड़ा फर्रुखाबाद को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने एक फैक्ट्री मेड रायफल, एक पिस्टल, विभिन्न बोर के 185 कारतूस और दो लाख 81 हजार 500 रुपये नकद बरामद किए।

एएसपी मधुबन सिंह ने बताया कि बीते 19 अप्रैल को पंचायत चुनाव के दौरान लालपुर प्राथमिक विद्यालय मतदान केंद्र पर एक प्रधान पद की प्रत्याशी के पति पृथ्वी सिंह ने अपने साथियों के साथ बवाल किया था। फर्जी मतदान का आरोप लगा फायरिग-पथराव किया गया था। पोलिग पार्टी और पुलिस को भी निशाना बनाने की कोशिश की गई थी। पकड़ा गया राजीव सिंह, पृथ्वी सिंह का भाई है, जबकि मुकेश उसके साथ निजी अंगरक्षक की तरह रहता था। मतदान दिवस की घटना में मुकेश और अतुल भदौरिया भी शामिल थे। सीओ सिटी अभयनरायन ने बताया कि आरोपितों के जेल भेज दिया गया है।