Move to Jagran APP

सुहाग पर्व की पूर्व संध्या पर बाजारों में उमड़ी महिलाओं की भीड़

सरगी और पूजन सामग्री की खरीदारी में महिलाएं रहीं व्यस्त।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 09:06 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 09:06 PM (IST)
सुहाग पर्व की पूर्व संध्या पर बाजारों में उमड़ी महिलाओं की भीड़
सुहाग पर्व की पूर्व संध्या पर बाजारों में उमड़ी महिलाओं की भीड़

मैनपुरी : सुहाग पर्व की पूर्व संध्या पर बाजार में रौनक नजर आई। देर शाम तक महिलाओं की भीड़ उमड़ती रही। सरगी और पूजन सामग्री की खरीदारी के साथ आभूषणों और कपड़ों का बाजार गुलजार रहा। सुहागिनों ने जहां जमकर खरीदारी की, वहीं पतियों ने भी उनके लिए उपहार खरीदे।

loksabha election banner

करवा चौथ की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को शहर के सभी बाजारों मे भीड़ उमड़ी। आभूषण और कपड़ों की दुकानों पर दिनभर रौनक देखने को मिली। जरीदार साड़ियों और जॉर्जेट की साड़ियों की सबसे ज्यादा मांग रही। एडवांस में बुक कराए आभूषणों की डिलीवरी लेने के लिए भी आभूषण दुकानों पर दिन भर महिलाओं का तांता लगा रहा। रेडीमेड आभूषणों की भी जमकर बिक्री हुई।

शहर के सदर बाजार स्थित आभूषण विक्रेता सुमित वर्मा का कहना है कि इस बार महिलाओं में खरीदारी को लेकर विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है। ज्यादातर नवविवाहिताओं द्वारा डिजाइनर ज्वैलरी की मांग की जा रही है। नेकलेस और चूड़ियों की भी खासी मांग है। बजाजा बाजार, लेनगंज मार्केट, सीताराम मार्केट सहित दूसरे बाजारों में साड़ियों की खूब बिक्री हुई। फुल रहे ब्यूटी पार्लर, खूब रची मेहंदी: पर्व की पूर्व संध्या पर शहर के सभी ब्यूटी पार्लरों में महिलाओं और युवतियों की भारी भीड़ रही। शहर के आवास विकास कॉलोनी स्थित ब्यूटी पार्लर संचालिका रूबी का कहना है कि शुक्रवार को तो देर रात तक के लिए महिलाओं द्वारा मेहंदी रचाने को अपना समय दिया गया है। फेशियल, हेयर कट आदि कराने के लिए भी दिन भर महिलाओं की भीड़ लगी रही। ज्यादा बु¨कग होने की वजह से मददगारों का सहारा भी लेना पड़ रहा है। मेहंदी रचाने के लिए अलग-अलग रेट निर्धारित किए गए हैं। ज्यादातर महिलाएं आज शनिवार को भी पार्लर के लिए पहुंचेंगी। पुलिस ने किए हैं सुरक्षा के व्यापक प्रबंध: अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ¨सह का कहना है कि त्योहार को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कराए गए हैं। बाजारों में जगह-जगह पर पुलिस की तैनाती की गई है। सादा वर्दी में भी पुलिस कर्मियों को जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा बड़ी संख्या में महिला पुलिस को भी तैनात किया गया है। बाजार में वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.