मैनपुरी, जेएनएन। एक बार फिर अफवाह फैल गई है कि भगवान की प्रतिमा दूघ पी रही है। इस बार यह खबर मैनपुर से आई है कि घरों में विराजमान लड्डू गोपाल दूध पी रहे हैं। लोग और खासकर महिलाएं बिना सोचे समझे निकल पड़ीं लड्डू गोपाल को दूध पिलाने। बीस साल पहले भी ऐसी ही खबर तेजी से फैली थी कि गणेश प्रतिमाएं दूध पी रही हैं। इसके बाद से ही समय-समय पर दूसरे देवी-देवताओं के दूध पीने की खबरें भी आती रही हैं।

गुरुवार शाम मैनपुर शहर में लड्डू गोपाल की मूर्ति द्वारा दूध पिए जाने की अफवाह फैली तो महिलाएं अपने घरों में विराजमान लडडू गोपाल की प्रतिमाओं को दूध पिलाने में लग गईं। देर रात तक इसको लेकर महिलाओं और पुरुषों में खासी चर्चा रही। कई महिलाओं ने तो अपने लड्डू गोपाल को 100 ग्राम तक दूध पिलाने का दावा किया है। उत्साहित लोगों ने इस चमत्कारिक घटना की सूचना एक-दूसरे को फोन पर देने लगे कि लड्डू गोपाल दूध पीने लगे हैं। किसके लड्डू गोपाल ने कितना दूध पिया, इसको लेकर एक दूसरे से जानकारी साझा करते रहे। लड्डू गोपाल के दूध पीने में कितनी सच्चाई है, को लेकर भी काफी देर तक चर्चाएं होती रहीं।

गणेशजी को दूध पिलाने के लिए उमड़ी थी भीड़

20 साल पहले 1995 में यह अफवाह फैली थी कि गणेश प्रतिमाएं दूध पी रही हैं। देखते ही देखते मंदिरों में भीड़ लग गई। इसके बाद लोगों ने एक दूसरे को फोन करके इसकी सूचना दी। जिसको जहां जानकारी लगी, गणेश मंदिर का पता पूछ वहां पहुंच गया। एक के बाद एक लोग दूध पिलाते रहे और गणेश प्रतिमाएं वैसे ही दूध को पीती रहीं। इसके बाद से ही समय-समय पर दूसरे देवी-देवताओं के दूध पीने की खबर भी आती रहीं हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Umesh Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप