Move to Jagran APP

दूसरे दिन सही न हो सकी सड़क, आवागमन प्रभावित

मैनपुरी जासं। एचपीसीएल द्वारा बिछवाई जा रही सीएनजी पाइप लाइन में बोरिग के दौरान हुई लापरवाही ने लोगों की समस्या बढ़ा दी है। पानी की पाइप लाइन फटने से सड़क का बड़ा हिस्सा धंस गया। दूसरे दिन भी क्षतिग्रस्त पाइप लाइन सही नहीं हो सकी। मरम्मत का काम चलता रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 04:20 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 06:10 AM (IST)
दूसरे दिन सही न हो सकी सड़क, आवागमन प्रभावित
दूसरे दिन सही न हो सकी सड़क, आवागमन प्रभावित

जासं, मैनपुरी: एचपीसीएल द्वारा बिछवाई जा रही सीएनजी पाइप लाइन में बोरिग के दौरान हुई लापरवाही ने लोगों की समस्या बढ़ा दी है। पानी की पाइप लाइन फटने से सड़क का बड़ा हिस्सा धंस गया। दूसरे दिन भी क्षतिग्रस्त पाइप लाइन सही नहीं हो सकी। मरम्मत का काम चलता रहा।

loksabha election banner

शहर में सीएनजी पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है। कंपनी की टीम द्वारा कई दिनों से कचहरी रोड पर सड़क की खोदाई कर पाइप लाइन बिछाई जा रही है। मंगलवार की रात खोदाई के दौरान डीएवी इंटर कॉलेज मार्ग की मोड़ पर अचानक भूमिगत पेयजल पाइप लाइन फट गई। इससे पानी बहने लगा। प्रेशर इतना तेज था कि सड़क का बड़ा हिस्सा धंस गया। गुरुवार की दोपहर नगर पालिका की जेटिग मशीनों की मदद से पानी निकालकर पाइप लाइन तो दुरुस्त कर दी गई, लेकिन सड़क की मरम्मत न होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी से जूझना पड़ा। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड अनिल कुमार का कहना है कि सड़क की मरम्मत हमारे विभाग के अभियंताओं की देखरेख में कराई जाएगी।

बीएसएनएल की 2-जी सेवाएं भी हुई बाधित: खोदाई की वजह से बीएसएनएल की ऑप्टिकल फाइबर केबिल भी टूट गईं। जिसकी वजह से शहर के एक हिस्से में मोबाइल नेटवर्क की 2-जी सेवाएं प्रभावित हो गईं। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद विभागीय टीम ने कनेक्शन जोड़ सेवाओं को सुचारू करा दिया।

अधिकारी कहिन: खोदाई के लिए अनुमति तो ली है लेकिन बोर के दौरान मशीन से सही अंदाजा नहीं होने की वजह से केबिल कटी थी। बीएसएनएल की सेवाओं को दुरुस्त करा दिया गया है। दीपांशु सिंह, एसडीओ, बीएसएनएल।

पाइप लाइन फटने की जानकारी कार्यदायी संस्था द्वारा रात में ही दे दी गई थी, जिससे सप्लाई बंद करा दी गई थी। मुख्य लाइन थी, इसलिए मरम्मत में समय लगा है। आपूर्ति दूसरे नलकूपों से कराई गई है। पूरन सिंह, अवर अभियंता जलकल, नगर पालिका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.